मुंबई : रेलवे टिकट की कालाबाजारी करते पकड़ा गया शख्स, 2 लाख रुपये मूल्य के टिकट भी जब्त

मध्य रेलवे के अधिकारियों ने उपनगरीय मानखुर्द में एक व्यक्ति को अवैध तरीके से लंबी दूरी वाली ट्रेनों के ऑनलाइन टिकट कथित रूप से बुक करने के मामले में पकड़ा है.

मुंबई : रेलवे टिकट की कालाबाजारी करते पकड़ा गया शख्स, 2 लाख रुपये मूल्य के टिकट भी जब्त

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

मध्य रेलवे के अधिकारियों ने उपनगरीय मानखुर्द में एक व्यक्ति को अवैध तरीके से लंबी दूरी वाली ट्रेनों के ऑनलाइन टिकट कथित रूप से बुक करने के मामले में पकड़ा है. इन टिकटों की कीमत 2.12 लाख रुपए है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी ने अब तक इसी तरीके का इस्तेमाल करते हुए 57.69 लाख रुपए मूल्य के 2,042 टिकट बुक किए हैं. 

गरबा खेलने जा रही लड़की से किया था बलात्कार, 24 घंटे में पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

Newsbeep

अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया जानकारी के आधार पर मध्य रेलवे सतर्कता विभाग ,वाणिज्य विभाग के दलाल निरोधक दस्ते तथा दादर और पनवेल चौकियों के रेलवे सुरक्षा बल के जवानों के संयुक्त दल ने छापे मारे. उन्होंने बताया कि इंद्रजीत गुप्ता (32) को 2.12 लाख रुपए मूल्य के 44 टिकट ऑनलाइन बुक करने के लिए पकड़ा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दिल्ली : स्कूल में छात्र ने टीचर को सिर पर रॉड मारकर किया घायल
मुंबई मध्य रेलवे के वरिष्ठ संभागीय वाणिज्यिक प्रबंधक नरेन्द्र पवार ने कहा, ‘‘इस प्रकार के छापों में मिले टिकटों को तत्काल रद्द कर दिया जाता है और उन टिकटों पर कोई यात्रा नहीं कर सकता.'' गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.