NDTV Khabar

अपने अचूक प्रबंधन के लिए मशहूर डब्बेवालों को लगाया चूना, पुलिस ने 2 भाइयों को किया गिरफ्तार

मुंबई के डब्बा वाले रोजाना 2 लाख टिफिन मुंबई के अलग अलग दफ्तरों में बिना किसी चूक के समय पर पहुंचाने के लिए देश ही नहीं विदेशों में भी मशहूर हैं.

121 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने अचूक प्रबंधन के लिए मशहूर डब्बेवालों को लगाया चूना, पुलिस ने 2 भाइयों को किया गिरफ्तार
मुंबई: मुंबई के दफ्तरों में अचूक समय पर टिफिन पहुंचाने के लिए मशहूर डब्बा वालों को 2 भाइयों ने तकरीबन 50 लाख का चुना लगा दिया. शिवाजी पार्क पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है. मुंबई के डब्बा वाले रोजाना 2 लाख टिफिन मुंबई के अलग अलग दफ्तरों में बिना किसी चूक के समय पर पहुंचाने के लिए देश ही नहीं विदेशों में भी मशहूर हैं. लेकिन आरोप है कि 2 भाइयों ने इनके नाम और बैनर का इस्तेमाल कर तकरीबन एक करोड़ रुपये का गोलमाल किया है.

मुंबई पुलिस की प्रवक्ता डीसीपी डॉ. रश्मि करंदीकर ने बताया कि मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो डब्बे वालों की वेबसाइट के संचालन और डब्बे वालों की तरफ से सेमिनार में हिस्सा लेना, विज्ञापन और हैंडबिल के बिजनेस लाने का काम करते थे. लेकिन उसके बदले में जो पैसे मिलते थे उसे वो अपनी अलग कंपनी इंडिया कॉइन के अकाउंट में जमा करते थे.

डब्बे वालों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच जारी है. पुलिस ने मामले में जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है उनके नाम है मयूर क्रांति और ऋषभ क्रांति. दोनों ही सगे भाई हैं. आरोप है कि डब्बे वालों की वेबसाइट संचालित करने वाले सुबोध सांगले ने इन्हें अपनी मदद के लिए रखा था. लेकिन दोनों ने इंडिया कॉइन कंपनी बनाकर डब्बे वालों के नेटवर्क का इस्तेमाल किया और लाखों रुपये बनाए.

मुंबई डब्बे वालों के प्रवक्ता सुभाष तलेकर के मुताबिक डब्बे वालों को अंग्रेजी नहीं आती इसलिए दूसरों की मदद ली जा रही थी, लेकिन उन लोगों ने धोखा किया. मामला जुलाई महीने में दर्ज हुआ था लेकिन गिरफ्तरी अब जाकर हुई है. पुलिस के मुताबिक अभी तक की जांच में पता चला है कि अप्रैल 2015 से जनवरी 2017 तक दोनों की कंपनी के अकाउंट में 50 लाख के करीब रुपये जमा हुए हैं.

VIDEO: मुंबई के डब्बेवाले हुए डिजिटल, लॉन्च की वेबसाइट


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement