'हजारी' क्रिकेटर प्रणव से कथित पुलिस बदसलूकी पर जावड़ेकर ने कहा- अगर ऐसा हुआ है तो ये दुखद है

'हजारी' क्रिकेटर प्रणव से कथित पुलिस बदसलूकी पर जावड़ेकर ने कहा- अगर ऐसा हुआ है तो ये दुखद है

क्रिकेटर प्रणव धनावड़े (फाइल फोटो)

मुंबई:

क्रिकेट के पहले हज़ारी लाल, यानी 1009 रनों की पारी खेलने वाले कल्याण के प्रणव धनावड़े की पुलिस के साथ कथित बदसलूकी के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हुआ है तो ये दुखद है.

प्रणव को उनके नाबाद 1009 रनों की बदौलत देशभर में कई जगहों पर उन्हें सम्मान मिला, इनाम मिला. बाज़ारपेठ पुलिस स्टेशन में शनिवार शाम उन्हें बिठाया गया था. बाज़ारपेठ पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर दिलीप सूर्यवंशी ने कहा, 'केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर यहां आने वाले थे, इसलिये हम मैदान खाली करवाकर वहां हैलिपैड बना रहे थे. उन्होंने हमारे लोगों के साथ बदतमीजी की. हम उन्हें बस समझाने के लिए लाये थे कि पुलिसवालों के साथ इस तरह से बात नहीं करना चाहिए.'

प्रणव का कहना है कि पुलिसकर्मियों से उन्होंने गुजारिश की, कि वो लोग बस दो मिनट में चले जाएंगे फिर भी उन्हें वैन में बिठाकर पुलिस स्टेशन ले जाया गया.

Newsbeep

कल्याण के सुभाष मैदान में रोज़ कई खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं, लेकिन मंत्रीजी आराम से उतरें इसलिये बच्चों को खेलने से रोककर यहां हैलिपैड बनाया गया. इस मुद्दे पर प्रकाश जावड़ेकर ने गेंद जिल प्रशासन के पल्ले में डालते हुए सिर्फ इतना कहा कि अगर बदसलूकी हुई है, तो वो गलत है. जावड़ेकर ने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री से इस बारे में बात करूंगा. ये ज़िला प्रशासन को तय करना होता है कि हेलिकॉप्टर कहां उतरे. मैंने हमेशा इस बात पर ज़ोर दिया है कि खेल के मैदान का इस्तेमाल हैलिपैड के तौर पर नहीं हो.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं मेयर ने दोषियों पर कार्रवाई की बात करते हुए मामले को बीजेपी बनाम शिवसेना बना दिया है. केडीएमसी के मेयर राजेंद्र देवलेकर ने कहा, 'प्रणव हमारा सितारा है, मैं माफी चाहता हूं. मैं वरिष्ठ अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात करूंगा.' इस घटना के बाद प्रकाश जावड़ेकर कार से कल्याण पहुंचे थे.