प्रत्यूषा के ब्वॉयफ्रेंड से पूछताछ, दोस्तों का दावा- 'निजी जीवन में सबकुछ ठीक नहीं था'

प्रत्यूषा के ब्वॉयफ्रेंड से पूछताछ, दोस्तों का दावा- 'निजी जीवन में सबकुछ ठीक नहीं था'

मुंबई:

टीवी की लोकप्रिय अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी द्वारा कथित तौर पर खुदकुशी के मामले में पुलिस ने शनिवार को जांच शुरू की और उसके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह से पूछताछ की गई। उधर, कुछ दोस्तों ने दावा किया कि उसके निजी जीवन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। हालांकि प्रत्यूषा के परिजनों ने इस बात को खारिज किया है।

टीवी धारावाहिक 'बालिका वधू' में आनंदी के किरदार से घर-घर में लोकप्रिय हो चुकी 24 वर्षीय अभिनेत्री शुक्रवार शाम अपने फ्लैट में पंखे से लटकी हुई पाई गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि डॉक्टरों की शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल मौत का कारण दम घुटना लग रहा है। उसके विसरा को रसायनिक विश्लेषण के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है और इसकी रिपोर्ट से ही मौत का सटीक कारण पता चलेगा।

इस बीच, प्रत्यूषा को विभिन्न टेलीविजन हस्तियों, मित्रों एवं परिजनों ने अश्रुपूर्ण अंतिम विदाई दी। उसका अंतिम संस्कार शाम करीब छह बजे ओशीवाड़ा शव दाहगृह में किया गया। अंतिम संस्कार में काम्या पंजाबी, स्मिता बंसल, रोहित वर्मा, राखी सावंत, एजाज खान, रतन राजपूत, सारा खान, पूजा बोस, शिल्पा सकलानी, अपूर्व अग्निहोत्री, जया भानुशाली, माही विज एवं अन्य टेलीविजन हस्तियों ने भाग लिया।

प्रत्यूषा की मां काफी व्यथित थीं और वह लगातार कह रही थीं, 'मुझे नहीं मालूम कि मेरी पुत्री ने यह क्यों किया।' बताया जाता है कि प्रत्यूषा के राहुल राज सिंह के साथ संबंध थे, जिससे पुलिस ने पूछताछ की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'खुदकुशी मामले में हम लोग राहुल का बयान दर्ज कर रहे हैं। हम लोग आखिरी कॉल डिटेल्स और एक-दूसरे को भेजे गए संदेशों की जांच भी कर रहे हैं।'

पुलिस ने बताया कि हालांकि राहुल को हिरासत में नहीं लिया गया है, उसे गोरेगांव के सिद्धार्थ म्युनिसिपल अस्पताल में लाया गया, जहां अभिनेत्री के शव का पोस्टपार्टम किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रत्यूषा के माता-पिता ने अपने बयान में राहुल राज पर कोई आरोप नहीं लगाया है।

उसके माता-पिता ने कहा कि प्रत्यूषा और उसके ब्वायफ्रेंड में झगड़ा होता था, लेकिन फिर सुलह भी हो जाती थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को अब तक किसी गड़बड़ी का संकेत नहीं मिला है। राहुल राज के वकील नीरज गुप्ता ने कहा कि उनके मुवक्किल का इस खुदकुशी से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा, 'मेरा मुवक्किल निर्दोष है। पुलिस को मामले की जांच करने दीजिए और खुदकुशी का कारण पता करने दीजिए। देखते हैं कि उसके खिलाफ कोई सबूत आता है या नहीं।' उन्होंने कहा, 'कोई वित्तीय संकट नहीं था और वे बहुत खुश थे, दोनों के बीच कोई झगड़ा नहीं था।' प्रत्यूषा के कुछ दोस्तों ने कहा कि अभिनेत्री की निजी जिंदगी में सब कुछ ठीक नहीं था।

प्रत्यूषा की अभिनेत्री दोस्त काम्या पंजाबी ने दावा किया, 'उसकी नाक और आंख के नीचे चोट के निशान थे। हमने इसकी तस्वीरें ली हैं.. पुलिस घरेलू हिंसा के पहलू से मामले की जांच कर रही है। हमने पुलिस को अपना बयान दे दिया है।' निर्माता विकास गुप्ता ने बताया कि उन्होंने प्रत्यूषा को एक शो का प्रस्ताव दिया था, लेकिन अपने निजी जीवन की समस्याओं के कारण वह इस प्रस्ताव को स्वीकार करने की इच्छुक नहीं थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विकास ने कहा, 'उसकी निजी जिंदगी में समस्याएं थीं। वह खुद ही हमसे दूरी बनाकर रखती थी, इसलिए हम नहीं जानते कि वास्तव में क्या हुआ। वह अपने परिवार से दूर थी... हम करीब-करीब रोज ही उससे मिलते थे। एक दोस्त के तौर पर हम जानते हैं कि उसके जीवन में समस्याएं थीं।' राहुल राज सिंह का शनिवार देर शाम बयान दर्ज किया गया। पुलिस ने प्रत्यूषा के घर में छानबीन की और उसके दो मोबाइल फोन बरामद किए।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)