NDTV Khabar

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने बीच में ही छोड़ी ट्रेन, एयरलाइंस कंपनियों ने किया है बैन

1.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने बीच में ही छोड़ी ट्रेन, एयरलाइंस कंपनियों ने किया है बैन

शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़.

खास बातें

  1. देश के सभी एयरलाइंस ने शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को किया बैन
  2. अगस्त क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली से मुंबई के लिए हुए थे रवाना
  3. मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर नहीं उतरे और उन्होंने ट्रेन बीच में ही छोड़ दी
मुंबई: देश के सभी एयरलाइंस की ओर से प्रतिबंध लगाए जाने के बाद ट्रेन से यात्रा करने को मजबूर हुए शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ शनिवार को मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर नहीं उतरे और उन्होंने ट्रेन बीच में ही छोड़ दी. शिवसेना के सूत्रों ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि वह गुजरात के वापी स्टेशन पर उतर गए. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह मुंबई गए या अपने निर्वाचन क्षेत्र उस्मानाबाद चले गए. ऐसा माना जा रहा है कि वह शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलेंगे, जिन्होंने एअरलाइन के अधिकारी की चप्पल से पिटाई की घटना पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. एयर इंडिया और सभी बड़ी घरेलू एयरलाइनों की ओर से उड़ान प्रतिबंध लगाए जाने के कारण 57 साल के सांसद शुक्रवार शाम दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से मुंबई के लिए अगस्त क्रांति एक्सप्रेस से रवाना हुए थे.

मामले में एफआईआर दर्ज

इस घटना पर माफी मांगने के बजाय रवींद्र गायकवाड़ ने कहा कि अब उद्धव ठाकरे या अनिल देसाई ही इस पर कुछ कहेंगे. पिछले कुछ घंटों में पार्टी के लिए शर्मिंदगी का विषय बने सांसद का शिवसेना ने बचाव किया है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपने सांसद की निंदा करने की बजाय एयर इंडिया को ही आत्म निरीक्षण करने की सलाह दे डाली. इधर, सांसद के खिलाफ दो FIR के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच अब इस मामले की जांच करेगी.

ट्रेन में बिगड़ी सांसद महोदय की तबियत

एयर इंडिया की फ्लाइट का टिकट कैंसल होने के बाद दिल्ली-मुंबई अगस्त क्रांति से मुंबई जा रहे शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ की हाई बीपी की शिकायत पर मुथरा में ट्रेन को रोककर उनके स्वास्थ्य की जांच की गई. जांच में ब्लड प्रेशर सामान्य पाया गया. इस कारण ट्रेन को दो मिनट अतिरिक्त मथुरा जंक्शन पर रोका गया. दिल्ली से ट्रेन रवाना होने के बाद, सांसद ने कोच कंडक्टर से हाई ब्लड  प्रेशर की शिकायत की. इस पर कोच कंडक्टर ने आगरा कंट्रोल रूम को सूचित किया. ट्रेन का मथुरा में तीन मिनट का स्टॉपेज है. रेलवे के डॉ. धीरेंद्र गुप्ता ने मथुरा ने मथुरा में सांसद का चेकअप किया. जांच में गायकवाड़ का ब्लड प्रेशन नॉर्मल पाया गया. इसके बाद ट्रेन करीब दो मिनट अतिरिक्त समय तक रोककर मथुरा से मुंबई के लिए रवाना की गई. 
 
गौरतलब है कि एयर इंडिया के साथ ही कई निजी विमानन कंपनियों ने भी रवींद्र गायकवाड़ को ब्‍लैकलिस्‍ट कर दिया है. यहां तक कि एयर इंडिया और इंडिगो ने तो सांसद मोहदय का शुक्रवार का टिकट तक कैंसल कर दिया. संजय राउत ने कहा कि गायकवाड़ के खिलाफ एयर इंडिया ने 2 मामले दर्ज कराए हैं और कानून अपना काम करेगा. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि पार्टी अपने इस सांसद को कोई दंड नहीं देने जा रही. उन्‍होंने यह भी कहा कि 'सांसद को बिजनेस क्‍लास में बुकिंग होने के बावजूद इकोनॉमी क्‍लास में बिठाया गया, साथ ही यह भी स्‍पष्‍ट होना बाकी है कि किसने हिंसा की शुरुआत की.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement