Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

प्रॉपर्टी सौदे महंगे करने का शिवसेना ने किया विरोध, आंदोलन की धमकी दी

मुम्बई के प्रॉपर्टी बाजार से जुड़े प्रतिकूल फैसलों का शिवसेना ने विरोध किया है. महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को फैसला लिया है कि गिफ्ट डीड और कन्वेयन्स डीड पर टैक्स बढ़ाया जाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रॉपर्टी सौदे महंगे करने का शिवसेना ने किया विरोध, आंदोलन की धमकी दी

शिवसेना नेता रामदास कदम ने इन फैसलों का विरोध किया है.

मुंंबई:

मुम्बई के प्रॉपर्टी बाजार से जुड़े प्रतिकूल फैसलों का शिवसेना ने विरोध किया है. महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को फैसला लिया है कि गिफ्ट डीड और कन्वेयन्स डीड पर टैक्स बढ़ाया जाए. मंगलवार को हुई महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि सगे रिश्तेदारों के बीच बख्शीश के तौर पर अगर कोई करारनामा होता है तो उस पर 3 फीसदी स्टाम्प ड्यूटी भरनी होगी. अंग्रेजी में इस करारनामे को गिफ्ट डीड कहते हैं. जिस तहत संपत्ति का मालिक बिना किसी मूल्य के संपत्ति दूसरे को दान करता है.

टिप्पणियां

इसके अलावा, इमारत में रहने के अधिकारों के हस्तांतरण के करार अर्थात कन्वेयन्स डीड पर भी स्टाम्प ड्यूटी बढ़ाने का फैसला लिया गया. इस करार में घर के मालिक को उसके घर के सारे अधिकार बिल्डर से मिलते हैं. शहरी इलाके में इन कागजातों की रजिस्ट्री के लिए 5% तो ग्रामीण इलाके में हुए करार की रजिस्ट्री के लिए 4% स्टाम्प ड्यूटी भरने के फैसले लिए गए.


शिवसेना नेता रामदास कदम ने इन फैसलों का विरोध किया है. कदम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, ये जनविरोधी फैसले हैं. इस से या तो आपसी रिश्तों में विवाद बनेगा या झुग्गी से इमारत में जाने का सपना महंगा होगा. शिवसेना इन फैसलों का विरोध करेगी और इन्हें वापस लेने की मांग के लिए मुख्यमंत्री से मुलाक़ात करेगी. अगर फैसले वापस न हुए तो सत्ता में रहते हुए भी शिवसेना सरकार के ख़िलाफ़ सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 43: अजय देवगन की फिल्म ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement