ठाणे के शूटर को मुंबई अपराध शाखा ने पकड़ा, व्यापारी से मांग रहे थे एक करोड़ रुपये

मुंबई अपराध शाखा के डीसीपी दिलीप सावंत के मुताबिक पकड़े गए गुंडों ने मुंबई के फोर्ट में एक व्यापारी से एक करोड़ की मांग की थी और नहीं देने पर ठाणे जैसा शूटआउट करने की धमकी दी थी.

ठाणे के शूटर को मुंबई अपराध शाखा ने पकड़ा, व्यापारी से मांग रहे थे एक करोड़ रुपये

ठाणे के होटल में शूटआउट की सीसीटीवी फुटेज

मुंबई:

मुंबई अपराध शाखा की हफ्ता विरोधी पथक (एंटी एक्‍स्‍टॉर्शन सेल) ने पिछले कई महीनों से ठाणे पुलिस का सिरदर्द बने गैंगस्टर सुरेश पूजारी के 5 गुर्गों को धर दबोचा. खास बात यह है कि पुलिस ने एक ही झटके में गिरोह के मुखबिर के साथ, शूटर और बाकी के सदस्यों को पकड़ कर पुजारी को बड़ा झटका दिया है. मुंबई अपराध शाखा के डीसीपी दिलीप सावंत के मुताबिक पकड़े गए गुंडों ने मुंबई के फोर्ट में एक व्यापारी से एक करोड़ की मांग की थी और नहीं देने पर ठाणे जैसा शूटआउट करने की धमकी दी थी. ठाणे के भिवंडी में एन पार्क होटल में 10 जनवरी को दिनदहाड़े गोली मारकर एक युवती को जख्मी किया गया था.

गोली मारने वालों ने मौके पर एक चिट्ठी भी फेंकी थी जिसमें एक करोड़ हफ्ते की मांग की गई थी और नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी. शूटआउट की वो वारदात होटल के सीसीटीवी में कैद हो गई थी लेकिन ठाणे पुलिस आरोपियों को पकड़ने में नाकाम रही. जबकि सुरेश पुजारी ने कुछ पत्रकारों को फोन कर हमले की जिम्मेदारी ली थी.

इस बीच फोर्ट के एक व्यापारी ने मुंबई पुलिस में शिकायत की कि उसे 50 लाख रुपये बतौर मांगा जा रहा है. व्यापारी ने पुलिस को ये भी बताया कि धमकी भरा फोन करने वाला बार-बार ठाणे शूटआउट की तरह ही अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दे रहा है. डीसीपी दिलीप सावंत के मुताबिक शिकायत के बाद हफ्ता विरोधी पथक (एंटी एक्‍स्‍टॉर्शन सेल) ने सादे कपड़ों में उस व्यापारी की दुकान के बाहर नजर रखना शुरू कर दिया. शुक्रवार को पुलिस ने शक के आधार पर पहले दो को पकड़ा. उनके मोबाईल फोन की पड़ताल से साफ हो गया कि वो सुरेश पुजारी के संपर्क में हैं. हफ्ता विरोधी पथक (एंटी एक्‍स्‍टॉर्शन सेल) के सीनियर पीआई अजय सावंत के मुताबिक फोर्ट से पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद दादर रेलवे स्टेशन से तीन और लोगों को पकड़ा गया जो हथियार बंद थे और मुंबई के व्यापारी को डराने के लिये शूटआउट करने की फिराक में थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नई अंडरवर्ल्ड कंपनी बनाने का मंसूबा पालने वाला सुक्का पाशा गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच में पता चला कि दादर से पकड़ा गया नूर मोहम्मद दिल मोहम्मद खान ही वो शूटर है जिसने 10 जनवरी को ठाणे के होटल में युवती पर गोली चलाई थी. प्रथमेश कदम ने गोली चलाने के बाद रिसेप्शन पर धमकी लिखी चिट्ठी फेंकी थी. बाकी के तीन आरोपियों के नाम हरीश कोटियन, संकेत दलवी औऱ अनिकेत ठाकुर हैं. जांच में ये भी पता चला है कि हरीश कोटियन का काम पुजारी तक व्यपारियों की जानकारी पहुंचाना था  और अब तक 20 के करीब व्यापारियों की जानकारी पहुंचा चुका था. वसूली के बाद गिरोह के सभी सदस्य को 70 - 70 हजार रुपये मिलने थे.