NDTV Khabar

मुम्बई में मूसलाधार बारिश लगातार चौथे दिन भी जारी

आईएमडी-मुंबई के निदेशक सुनील कांबले ने सोमवार को बताया, ‘पिछले 24 घंटों में मुंबई आईएमडी के सांताक्रुज स्टेशन ने 163 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की है जबकि कोलाबा स्टेशन ने 107 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुम्बई में मूसलाधार बारिश लगातार चौथे दिन भी जारी

लगातार चौथे दिन भी जारी है बारिश

खास बातें

  1. मूसलाधार बारिश लगातार चौथे दिन भी जारी है
  2. मुंबई आईएमडी के सांताक्रुज स्टेशन ने 163 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की है
  3. कोलाबा स्टेशन ने 107 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है
मुंबई: महानगर इलाके में मूसलाधार बारिश लगातार चौथे दिन भी जारी है. भारतीय मौसम विभाग के सांताक्रूज और कोलाबा स्थित स्टेशनों ने पिछले 24 घंटों में तीन अंकों में बारिश दर्ज की है. विभाग ने ये रिकार्ड 17 जुलाई की सुबह आठ बजे से 18 जुलाई की सुबह आठ बजे के बीच दर्ज किया है.
 
आईएमडी-मुंबई के निदेशक सुनील कांबले ने सोमवार को बताया, ‘पिछले 24 घंटों में मुंबई आईएमडी के सांताक्रुज स्टेशन ने 163 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की है जबकि कोलाबा स्टेशन ने 107 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है.’ आईएमडी-पुणे ने कोंकण, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.
 
कांबले ने कहा, ‘एक जून के बाद से यदि तुलना करें तो पिछले चार दिनों में काफी अच्छी बारिश हुई है. तटीय कोंकण क्षेत्र में पिछले चार दिनों से अच्छी बारिश हुई है इसकी तुलना में महाराष्ट्र के मध्य भाग में वर्षा अभी कम हुई है.’ पिछले 24 घंटे में मुंबई के पड़ोसी क्षेत्र अलीबाग में 173 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, तो वहीं भीरा में 169 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. अन्य क्षेत्रों में महाबलेश्वर (सतारा) में 149 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है जबकि रत्नागिरी में 130 मिलीमीटर बारिश हुई है.

पिछले कुछ दिनों में गुजरात से भी भारी बारिश होने की खबरें लगातार आ रही हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement