अगले 48 घंटों में मुंबई में हो सकती है बहुत भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

अगले 48 घंटों में मुंबई में हो सकती है बहुत भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

गणपति विसर्जन के दौरान भी मुंबई में काफी बारिश हुई

मुंबई:

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में मुंबई के कई हिस्सों और मध्य महाराष्ट्र में कुछ इलाकों में ‘बहुत भारी बारिश’ होने का गुरुवार को अनुमान जताया.

भारतीय मौसम विभाग (मुंबई) के निदेशक वी.के. राजीव ने बताया, ‘कम दबाव का क्षेत्र विकसित हुआ है जोकि पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. इससे मुंबई और मध्य महाराष्ट्र, कोंकण क्षेत्र, मराठवाड़ा और गोवा के कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है.’ उन्होंने कहा कि कोई विशेष मौसम प्रणाली नहीं है जिससे पिछले पखवाड़े में इस राज्य में सूखे का कारण बना हो. ‘हालांकि मौसमी प्रणाली अब बदलने की संभावना है जिससे हम बारिश दोबारा शुरू होते देख सकते हैं.’

इस बीच, गुरुवार को मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक कोलाबा में 20 मिमी, जबकि सांता क्रूज में 75.2 मिमी बारिश हुई. उसने कहा, ‘यद्यपि हम सटीक आंकड़े नहीं दे सकते, 24 घंटे की अवधि में बारिश की मात्रा शुक्रवार सुबह तक उपलब्ध हो पाएगी. इस शहर के लिए बहुत भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर मात्रा उल्लेखनीय रूप से बढ़ने की संभावना है.’ इस अनुमान के मद्देनजर, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने लोगों को गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान सतर्क रहने की चेतावनी दी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com