NDTV Khabar

मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर गिरी दीवार, 4 लोग घायल

पुलिस ने घायल लोगों की पहचान 50 वर्षीय विष्णु पाटिल, 30 वर्षीय मोहम्मद सिराज पंतोजी, 29 वर्षीय लक्ष्मण बाबूराव खटल और 59 वर्षीय कासिम खान के रूप में की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर गिरी दीवार, 4 लोग घायल

कुर्ला स्टेशन पर गिरी दीवार

मुंबई: मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया. दरअसल, कुर्ला स्टेशन पर एक पुरानी दीवार एकाएक ढह गई. हालांकि इस घटना में किसी के मौत नहीं हुई लेकिन घटना के समय मौके पर मौजूद चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया दिया है, जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. इस घटना का कुर्ला रेल खंडट पर ट्रेनों के आवागमन पर कोई असर नहीं पड़ा है. पुलिस ने घायल लोगों की पहचान 50 वर्षीय विष्णु पाटिल, 30 वर्षीय मोहम्मद सिराज पंतोजी, 29 वर्षीय लक्ष्मण बाबूराव खटल और 59 वर्षीय कासिम खान के रूप में की गई है. मौके पर पहुंची पुलिस के अनुसार घटना शुक्रवार सुबह 10 बजे की है. रेलवे और निगम की प्रॉपर्टी को बांटने वाली यह दीवार कुर्ला पश्चिम के हरियाणावाला में स्थित है.

यह भी पढ़ें: मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 22 की मौत, अधिकतर घायल खतरे से बाहर

गौरतलब है कि इससे पहले भी मुंबई में एक ऐसा ही हादसा सामने आ चुका है. पिछले साल मुंबई में परेल-एलफिंस्टन स्टेशन के पास बने पुल पर ज्यादा भीड़ की वजह से भगदड़ मच गई थी जिससे एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि इस पुल पर बढ़ते बोझ की शिकायत पुरानी थी और ये अंदेशा भी कि कोई हादसा हो सकता है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा सुबह दस बजकर करीब चालीस मिनट पर हुआ. उस वक्त भारी बारिश हो रही थी और फुटओवर ब्रिज पर खासी भीड़ थी. यह पुल एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोड़ता है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में एयरपोर्ट के पास निर्माणाधीन पुल ढहा, तीन की मौत

टिप्पणियां
बारिश से बचने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए थे. लाखों लोग क्षेत्र में स्थित कार्पोरेट और मीडिया कार्यालयों के साथ ही व्यावसायिक केंद्रों तक पहुंचने के लिए इस पुल का उपयोग करते हैं.बड़ी संख्या में लोग सीढ़ियों और दशकों पुराने इस संकरे पुल पर फंस गए. इससे कई लोगों की मौत दम घुटने के कारण हो गयी. नीचे प्लेटफार्म पर खड़े लोग बेबस होकर हादसा देख रहे थे. कई लोगों ने रेलिंग पर चढ़कर अपनी जान बचाने का प्रयास किया.

VIDEO: मुंबई रेलवे पुल हादसा.

इस रास्ते पर वर्षों से यात्रा कर रहे किशोर ठक्कर ने कहा कि उस समय भारी बारिश हो रही थी और लोग जल्दी से पुल से उतरने का प्रयास कर रहे थे. वहीं ट्रेनों से उतरने वाले यात्री पुल पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘हमने छह महीने पहले ही रेलवे प्रशासन को एक पत्र सौंपकर यहां की खराब स्थिति को सुधारने के लिए कुछ कदम उठाने का अनुरोध किया था.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement