Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

मुंबई : पटरियों पर पत्थर मिलने की घटनाओं पर रेलवे सतर्क, निगरानी बढ़ाई गई

ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई : पटरियों पर पत्थर मिलने की घटनाओं पर रेलवे सतर्क, निगरानी बढ़ाई गई

मुंबई में रेलवे की सुरक्षा के लिए मुहिम चलाई जा रही है.

खास बातें

  1. ट्रेनों और पटरियों की सुरक्षा के लिए मुहिम शुरू
  2. भिखारियों और फेरी वालों के खिलाफ कार्रवाई
  3. कानपुर रेल हादसे को लेकर प्रशासन चिंतित
मुंबई: मुंबई और आसपास की रेल पटरियों पर मिल रहे बोल्डर और पत्थरों से रेल दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ गई है. इसलिए रेल पुलिस खासकर आरपीएफ ने हॉकरों, भिखारियों और बदमाशों के खिलाफ भी मुहिम शुरू कर दी है. निगरानी से लेकर धरपकड़ तक की तैयारी है.

पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ सुरक्षा मंडल आयुक्त अनूप कुमार शुक्ल ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए तीन दिन की  विशेष मुहिम शुरू की गई है जिसमें टेक्निकल स्टॉफ के साथ रेल पटरी की निगरानी और आसपास बेकार पड़े सामान को हटाने का काम प्रमुख रूप से शामिल है. इसके लिए पश्चिम रेलवे के आरपीएफ, जीआरपी और रेल प्रशासन को भी खास निर्देश दिए गए हैं.

मुंबई और आसपास के इलाकों में पिछले एक महीने में रेल पटरी पर बोल्डर और पत्थरों के मिलने की घटनाएं बढ़ी हैं. कानपुर रेल हादसे में साजिश के तार मिलने से रेल प्रशासन की चिंता बढ़ गई है.

पिछले दिनों महाराष्ट्र के डीजीपी ने खुद एक मीटिंग लेकर सुरक्षा को पुख्ता करने का निर्देश दिया. इसलिए  रेल पटरियों पर निगरानी बढ़ाने के साथ ही स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए मुसीबत बनने वाले भिखारी और अवैध फेरीवालों के खिलाफ मुहिम के साथ यात्रियों के सामान,बड़े - बड़े पार्सल और रेल गाड़ियों के अंदर भी जांच अभियान में तेजी लाई गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement