NDTV Khabar

राजस्थान के व्हाट्सऐप हैकर ने मुंबई में भी कई लोगों को लगाया चूना

एनडीटीवी की खबर देखकर पीड़ित आए सामने, दिप्तेश सालेचा ने लोगों से दो से पांच हजार रुपये ऐंठ लिए थे

302 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान के व्हाट्सऐप हैकर ने मुंबई में भी कई लोगों को लगाया चूना

नासिक के लोगों को अश्लील मैसेज भेजने वाले राजस्थान व्हाट्सऐप हैकर दिप्तेश सालेचा ने मुंबई में कई लोगों को ठगा.

खास बातें

  1. व्हाट्सऐप हैकिंग का मुंबई कनेक्शन
  2. शिकायत करने पर भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी
  3. पुलिस नए सिरे से बयान लेकर एफआईआर दर्ज करेगी
मुंबई: नासिक पुलिस द्वारा पकड़ा गया राजस्थान का व्हाट्सऐप हैकर दिप्तेश सालेचा मुंबई में भी कई लोगों को चूना लगा चुका है. एनडीटीवी इंडिया पर खबर देखने के बाद पीड़ितों ने सामने आकर इस बात का दावा किया.

मुंबई की प्रज्ञा दोशी ने सालेचा पर व्हाट्सऐप हैकिंग के साथ पेटीएम के जरिए रुपये ठगने का भी आरोप लगाया है. प्रज्ञा के मुताबिक तब एक पीड़ित ने बोरीवली पुलिस थाने मे शिकायत भी दर्ज कराई गई थी लेकिन उस पर कुछ कार्रवाई नहीं हो पाई थी.

राजस्थान में बाडमेर का रहने वाला दिप्तेश सालेचा बी कॉम तीसरे साल का छात्र है. लेकिन वह वहां बैठकर लोगों के व्हाट्सऐप एकाउंट हैक कर ठगी कर रहा था. नासिक में एक डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो पता चला कि उसने अकेले नासिक में 31 लोगों का व्हाट्सऐप हैक कर परेशान किया है. इन 31 लोगों में 29 महिलाएं हैं.

अब पता चल रहा है कि दिप्तेश मुंबई में भी कई लोगों की नींद हराम कर चुका है. मालाड में रहने वाली प्रज्ञा दोशी ने बताया कि उनके एक दोस्त ने लंदन में एनडीटीवी इंडिया पर इसके पकड़े जाने की खबर देखी और फिर फोन कर बताया कि इसी शख्स ने उनका व्हाट्सऐप नंबर हैक कर उन सबसे रुपये ऐंठे थे. प्रज्ञा के मुताबिक उसके नाम पर दिप्तेश ने किसी से दो हजार तो किसी से तीन हजार और किसी से पांच हजार रुपये यह कहकर लिए थे कि मैं मुसीबत में फंसी हूं और रुपयों की सख्त जरूरत है. जबकि उस समय वह अपने परिवार के साथ बाघा बॉर्डर पर थी.
 
whatsapp hacker diptesh salecha
वहां इंटरनेट नहीं होने की वजह से वह जान ही नहीं पाईं कि उनका व्हाट्सऐप एकाउंट हैक हो चुका है. इस खुलासे के बाद एनडीटीवी ने जब बोरीवली पुलिस थाना इंचार्ज गुणाजी सावंत से संपर्क किया तो उन्होंने मामले में पीड़ित को बुलाकर नए सिरे से बयान और एफआईआर दर्ज करने के साथ आरोपी को हिरासत में लेकर कार्रवाई की बात भी कही.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement