NDTV Khabar

मुंबई: 'तीसरी आंख' की वजह से टला बड़ा रेल हादसा, देखें- VIDEO

मध्य रेलवे में लोनावला के पास एक बड़ी रेल दुर्घटना रेलवे की सूझबूझ से बच गई. दरअसल, हुआ ये कि लोनावाला में मंकी घाट के पास रात में अचानक पहाड़ी का एक हिस्सा रेल पटरी पर आ गिरा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई: 'तीसरी आंख' की वजह से टला बड़ा रेल हादसा, देखें- VIDEO

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:
टिप्पणियां

मध्य रेलवे में लोनावला के पास एक बड़ी रेल दुर्घटना रेलवे की सूझबूझ से बच गई. दरअसल, हुआ ये कि लोनावाला में मंकी घाट के पास रात में अचानक पहाड़ी का एक हिस्सा रेल पटरी पर आ गिरा. उसके कुछ ही देर बाद वहां से सह्याद्रि एक्सप्रेस गुजरने वाले थी,  लेकिन उससे पहले ही रेलवे की तीसरी आंख यानी सीसीटीवी ने पत्थर गिरते हुए देख लिया और केंद्र को सूचित कर ओवर हेड वायर की बिजली बंद कर दी गई. मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुनील उदासी के मुताबिक पिछले साल बारिश के मौसम में उस घाट सेक्शन में हुई दिक्कतों को देखते हुए उस पूरे सेक्शन पर रोशनी बढ़ा दी गई थी.  

साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिये गए थे. जिनकी मॉनिटरिंग 24 घन्टे होती है. कल रात जैसे ही घाट सेक्शन में पटरी पर पत्थर गिरा तो पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और यह तुरंत मॉनिटर पर दिखा. इसके बाद सभी को अलर्ट कर दिया गया.  कुछ देर बाद ही वहां से गुजरने वाली सह्याद्रि एक्सप्रेस को पहले ही रोक दिया गया. फिर उसे बैक कर लोनावाला स्टेशन पर यात्रियों को ले जाया गया. इस बीच राहत दल को मौके पर भेजकर तुरंत पटरी पर पड़े पत्थर को हटाकर यातयात फिर से शुरू कर दिया गया.  




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement