अखिलेश यादव हुए भावुक, बोले - नेता जी कहते तो इस्तीफ़ा दे देता, पार्टी में मेरा कुछ नहीं

अखिलेश यादव हुए भावुक, बोले - नेता जी कहते तो इस्तीफ़ा दे देता, पार्टी में मेरा कुछ नहीं

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव और सीएम अखिलेश यादव

खास बातें

  • अखिलेश यादव ने कहा- नई पार्टी नहीं बनाऊंगा
  • नेताजी और मेरे बीच लोग गलतफहमी पैदा कर रहे हैं
  • विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मैं ही बाटूंगा
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी में अंदरूनी कलह के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी प्रमुख आज पार्टी कार्यालय पहुंचे. इससे पहले अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. उन्होंने उन सभी सवालों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि अखिलेश यादव नई पार्टी बना सकते हैं. उन्होंने कहा, मैं नई पार्टी क्यों बनाऊंगा?

अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी ने अन्याय के ख़िलाफ़ लड़ना सिखाया. भरे गले से उन्होंने कहा कि कई लोग ग़लतफ़हमी पैदा कर रहे हैं. साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि मेरे पिता मेरे लिए गुरु हैं. उन्होंने साफ किया कि मेरे काम पर ही चुनाव होगा. नेताजी के आशीर्वाद से सीएम बना. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मैं ही बाटूंगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि अगर नेता जी मुझे कहते तो मैं इस्तीफ़ा दे देता. इस पार्टी में मेरा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि यह सब जो हुआ और हो रहा है कि इससे हमारी छवि ख़राब हुई है. उन्होंने कहा कि अमर सिंह का बयान आहत करने वाला था.

अखिलेश यादव ने कहा, नेताजी का संघर्ष हर कोई जानता है. दुनियाभर के लोग उनके बारे में जानते हैं. अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं से कहा, हमारे तमाम साथी सरकार को आगे बढ़ाने का काम करें.

अखिलेश यादव ने कहा, नेताजी आपने ही सिखाया था कि अन्याय के खिलाफ खड़े होना है. मैं नई पार्टी क्यों बनाऊंगा. ये मेरी भी ज़िम्मेदारी है. कोई साजिश कर रहा है तो उसके खिलाफ खड़े होना पड़ेगा.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पिछले दिनों की खबरों को नकारते हुए कहा कि रथ भी चलेगा और स्थापना दिवस भी मनेगा. अखिलेश यादव ने कहा, बाकी पार्टियों ने चुनावी काम शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि नेताजी ने जितने काम कहे वह सब काम इस सरकार ने किए.

अखिलेश यादव ने फिर साफ कहा कि पार्टी में मेरे खिलाफ साजिश चल रही है तो मैंने फैसला ले लिया. अखिलेश यादव ने खुलासा किया कि मेरे पास फोन आया तब मैंने गायत्री और राज किशोर को हटाया. अखिलेश यादव ने कहा, मैंने रामगोपाल जी से नहीं पूछा कि किसी को हटाऊंगा की नहीं हटाऊंगा. आप मुझे कह देते है जाओ, इस्तीफा दे दो मैं हट जाता.

अखिलेश यादव ने यह भी कहा, मुझे कहा गया सिंघल को हटा दो, मैंने हटा दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि चाचा ने इस्तीफा देने की बात की तो आपने कहा कि पार्टी की ऐसी तैसी हो जायेगी. तीन घंटे अमर सिंह आपके पास बैठा था. मुझे हटाना है तो हटा दो लेकिन बाहर का आदमी यहां नहीं होना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा, नेताजी आपको जो ईमानदार लगे वो आपको सच बताएं. आपने मुझे जिस ऊंचाई तक पहुंचाया वहां से और कहां जाऊंगा.

दरअसल, मुलायम सिंह यादव ने बैठक बुलाई है, जिसमें अखिलेश यादव समेत सभी सांसदों, पूर्व सांसदों, विधायकों, एमएलसी को इस बैठक में बुलाया गया है. इससे पूर्व सपा में जारी संग्राम के बीच सपा कार्यालय के बाहर अखिलेश और शिवपाल समर्थक आमने-सामने हो गए. दोनों पक्षों से अपने-अपने नेताओं के लिए नारेबाज़ी हुई. समर्थकों के बीच हाथापाई भी हुई है. पुलिस ने समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए बल का प्रयोग किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com