मोहित शर्मा, नेहरा, ईशांत और प्रवीण कुमार जैसे गेंदबाजों की रही खूब डिमांड

मोहित शर्मा, नेहरा, ईशांत और प्रवीण कुमार जैसे गेंदबाजों की रही खूब डिमांड

ईशातं शर्मा को 3.8 करोड़ रुपये की कीमत में पुणे की फ्रेंचाइजी ने खरीदा।

नई दिल्‍ली:

आईपीएल की महिमा निराली हैं। कई बार इसमें ऐसे खिलाडि़यों पर भी ऊंचे दांव लग जाते हैं जो लंबे अरसे से अपने देश की टीम से बाहर हों। विकेट के दोनों ओर गेंद स्विंग कराने वाले मेरठ के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार को ही लें। टीम इंडिया के लिए उन्‍होंने अपना आखिरी मैच टी-20 के रूप में मार्च 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं ने तो उन्‍हें भुला दिया, लेकिन आईपीएल में उनकी मांग बनी हुई है। उत्तरप्रदेश के इस गेंदबाज की बेस प्राइस 50 लाख रुपये थी लेकिन उनकी गेंदबाजी प्रतिभा को परखते हुए सुरेश रैना की टीम गुजरात लॉयन्स ने उन्‍हें 3.5 करोड़ रुपए में खरीदा।

मोहित की कीमत लगी 6.5 करोड़
टीम इंडिया के सदस्‍य आशीष नेहरा, ईशांत शर्मा और मोहित शर्मा जैसे गेंदबाजों की भी आईपीएल नीलामी में काफी पूछपरख रही। नेहरा को हैदराबाद सनराइजर्स से 5.5 करोड़, मोहित शर्मा को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 6.5 करोड़ और ईशांत को पुणे की फ्रेंचाइजी ने 3.8 करोड़ रुपए में खरीदा। इसी क्रम में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए चुने गए और तेज गेंदबाजी में नई सनसनी बरिंदर सरां को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा। बेस प्राइस 50 लाख रुपए निर्धारित थी। मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को हालांकि गुजरात लॉयन्स ने ही खरीदा, लेकिन उनकी कीमत 2 करोड़ रुपए रही। हरफनमौला स्‍टुअर्ट बिन्‍नी को दो करोड़ रुपए की बेस प्राइस पर ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम ने खरीदा। राजस्थान के तेज गेंदबाज नाथू सिंह को 3.2 करोड़ में मुंबई इंडियन्स ने खरीदा। उनकी बेस प्राइस महज 10 लाख रुपए थी। गौरतलब है कि 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार की गेंद फेंकने के कारण नाथू सिंह मीडिया के केंद्र बिंदु रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इरफान को बेस प्राइस से ही करना पड़ा संतोष
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की बेस प्राइस 30 लाख रुपए थी, लेकिन उन्‍हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा। इसी तरह यूपी के तेज गेंदबाज आरपी सिंह को 30 लाख रुपए बेस प्राइस पर ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा। इस क्रम में हरफनमौला इरफान पठान को एक करोड़ रुपए की बेस प्राइज पर ही खरीदा जाना कई लोगों को हैरान कर गया। पश्चिम बंगाल के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को खरीदने के लिए कोई फ्रेंचाइजी सामने नहीं आई।