आईपीएल-9 : धोनी ने कहा, केविन पीटरसन के टीम में होने से कोई परेशानी नहीं

आईपीएल-9 : धोनी ने कहा, केविन पीटरसन के टीम में होने से कोई परेशानी नहीं

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज कविन पीटरसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने केविन पीटरसन का समर्थन किया है। धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम पुणे सुपरजाएंट्स ने पीटरसन को 3.5 करोड़ में खरीदा है। धोनी ने कहा कि केपी के टीम में होने से कोई परेशानी नहीं होगी। वह कहते हैं, 'अक्सर लोग मीडिया में आई रिपोर्ट पर लोगों के बारे में अपनी राय बनाते हैं, लेकिन उनसे मिलने के बाद तस्वीर कुछ और होती है।'

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद धोनी ने अपनी आईपीएल टीम पुणे की जर्सी लॉन्च किए जाने के मौके पर केविन पीटरसन की तारीफ करते हुए कहा, 'मेरे ख्याल से केपी के टीम में होने से अनुशासन से संबंधित कोई समस्या नहीं होगी।'

धोनी ने कहा, 'केपी एक शानदार खिलाड़ी हैं जो आक्रामकता के साथ खेलना जानते हैं, साथ ही वह मैदान में भी एक्टिव रहते हैं। उनके टीम में होने से पुणे को फ़ायदा होगा।' कप्तान मानते हैं कि पुणे सुपरजाएंट्स के युवा खिलाड़ी केपी के अनुभव से काफी कुछ सीख सकते हैं।

इंग्लैड के स्टार बल्लेबाज पीटरसन ने इंग्लिश टीम के लिए आखिरी बार जनवरी, 2015 एशेज सीरीज में खेला था। उस दौरान अनुशासन के मुद्दे पर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था, जिसके बाद से उनकी वापसी नहीं हो सकी है। 2009 में कोच पीटर मूर्स के साथ अनबन की वजह से उनकी कप्तानी गई और कोच को भी पद से हटना पड़ा था। 35 साल के पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट में खेलते हुए 8 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 23 शतक निकले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे टी-20 क्रिकेट में अब भी केपी का जलवा बरकरार है। केपी ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में राम स्लैम टी-20 और ऑस्ट्रेलिया में हुए बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है। बिग बैश में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए पीटरसन ने 9 मैचों में 323 रन बनाए, जिसमें 4 अर्द्धशतक शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 159.11 का रहा। वह फिलहाल पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 6 मैचों में 110 रन बनाए हैं।