NDTV Khabar
होम | नोएडा

नोएडा

  • गौतमबुद्ध नगर में बढ़कर 63 हुई कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
    उत्तर प्रदेश के जिले गौतमबुद्ध नगर में लगातार सामने आते कोरोनवायरस के मामले के चलते यहां कंटेनमेंट ज़ोन बढ़ गए हैं. गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या बढ़कर 63 हो गई है. ये जिले की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है.
  • दिल्ली से सटे नोएडा में COVID-19 के तीन और मरीज मिले
    वहीं इनके संपर्क में आए लोगों को पृथक-वास में भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक COVID-19 से संक्रमित 289 मरीज पाए गए हैं, जिनमें 207 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के शारदा व जिम्स अस्पताल में भर्ती COVID-19 से संक्रमित 13 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई.
  • Lockdown: नोएडा में राशन के लिए कतार में लगीं महिलाओं को पुलिस कर्मी ने डंडे से पीटा, देखें VIDEO
    Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण परेशान लोगों को की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. शनिवार को नोएडा में यूपी पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया. एक पुलिस वाले ने नोएडा के सेक्टर 19 में राशन के लिए कतार में लगीं महिलाओं को लाठी से पीटा. इस घटना का वीडियो सामने आया है.
  • Coronavirus: नोएडा में 1200 से ज्यादा कंपनियों, 50 से ज्यादा बिल्डरों ने काम शुरू किया
    Lockdown 3.0: कोविड-19 के चलते गौतम बुद्ध नगर में बंद पड़ी औद्योगिक इकाइयों तथा वाणिज्यिक संस्थानों पर लटके ताले अब खुलने लगे हैं. शुक्रवार तक करीब ढाई हजार संस्थानों को काम शुरू करने की अनुमति मिल चुकी है और 1200 से ज्यादा उद्योगों तथा 50 से ज्यादा बिल्डरों ने काम शुरू भी कर दिया है.
  • COVID-19: गौतम बुद्ध नगर जिले कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए
    अधिकारियों ने बताया कि नये मरीजों में दो स्वास्थ्यकर्मी सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) से 30 वर्षीय एक महिला और शारदा अस्पताल से 24 वर्षीय एक महिला शामिल हैं. उन्होंने बताया कि नये मामलों में छह नोएडा और पांच ग्रेटर नोएडा से सामने आए है.
  • Coronavirus: गौतम बुद्ध नगर में COVID-19 के 12 और नए मामले आए सामने, टोटल संख्या हुई 179
    अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था)आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बंद 17 मई तक बढ़ा दिया है. गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन' में आता है और यहां संक्रमित क्षेत्र भी चिह्नित किए गए हैं. इस दौरान बंद के सारे नियमों का यहां पालन होगा.''
  • गौतमबुद्ध नगर में COVID-19 के मरीजो की संख्या हुई 138, एक बच्ची और 81 साल के व्यक्ति समेत 7 लोग हुए ठीक
    डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को स्वस्थ होने के बाद 07 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. जिन लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है, उनमें 11 साल की बच्ची और 41 साल की महिला का इलाज दिल्ली के अपोला अस्पताल में हो रहा था. जबकि 63 साल के व्यक्ति को दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल से छुट्टी मिली है.
  • Coronavirus: नोएडा में पांच और कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की तादाद 109 हुई
    Coronavirus: नोएडा में एक दिन की राहत के बाद शुक्रवार को एक साथ पांच और लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से प्रशासन के माथे पर बल पड़ गया है. गुरुवार को जिले में एक भी मरीज नहीं पाए जाने से प्रशासन ने राहत की सांस ली थी. बताया जाता है कि छह संक्रमितों में से चार एक ही परिवार के हैं. नोएडा सेक्टर-62 स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल से शुक्रवार को जो रिपोर्ट आई है, उसके मुताबिक 4 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसमें दो पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है.
  • कोरोनावायरस से जंग में 'अव्वल' नोएडा, अब तक कोई मौत नहीं, 102 मरीज़ों में 44 ठीक होकर घर पहुंचे
    देश में कोरोना वायरस का पहला हॉटस्पॉट राजस्थान का भीलवाड़ा शहर था. लेकिन, वहां जिस तरह से इस जानलेवा वायरस के प्रसार और संक्रमण को रोका गया, उसकी तारीफ पूरी दुनिया में हुई. भारत के भी कई राज्य भीलवाड़ा के मॉडल को अपनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. वहीं, गौतमबुद्ध नगर 'लाइन ऑफ ट्रीटमेंट' के मामले में देश में अब तक अव्वल है. यहां 102 संक्रमित लोगों में 44 ठीक होकर घर जा चुके हैं. शेष 58 का इलाज चल रहा है, लेकिन उनमें भी कोई गंभीर नहीं है और सभी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. 
  • कोरोना वायरस : नोएडा के सेक्टर-8 की जेजे कॉलोनी और सेक्टर-82 के केंद्रीय विहार में 2 नए मरीज मिले
    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा में दो मरीजों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके बाद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 97 हो गई है. कोविड19 से संक्रमित चार मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटे और इस तरह अब तक 38 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं. 59 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है जो दो मामले नए पाए गए हैं उनमें से एक मामला सेक्टर- 8 की जेजे कॉलोनी की 12 साल की एक बच्ची का है और दूसरा सेक्टर-82 स्थित केंद्रीय विहार का एक युवक है.  हॉटस्पॉट में शामिल सेक्टर-8 में 12 साल की लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इस जगह से पहले भी 9 लोग कोरोना का पॉज़िटिव पाया जा चुका है और तीन सौ लोगो को पहले क्वारंटाइन किया जा चुका है.  
  • Coronavirus: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण पर लगाम नहीं, सीएमओ को हटाया गया
    Coronavirus: गौतम बुद्ध नगर में एक महीने में तीसरे मुख्य चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति की गई है. डॉ अनुराग भार्गव और डॉ एपी चतुर्वेदी के बाद दीपक ओहरी तीसरे सीएमओ नियुक्त किए गए हैं. गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 95 पॉजिटव केस मिलने, एक क्वारेंटाइन पेशेन्ट के आत्महत्या करने और संक्रमण पर कोई प्रभावी रोकथाम लगा पाने में नाकाम रहने से असंतुष्ट प्रदेश सरकार ने डॉ एपी चतुर्वेदी को मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के पद से हटाकर उनके सभी वित्तीय अधिकार ले लिए गए हैं. 
  • Coronavirus: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तीन लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव मिला, मरीजों का आंकड़ा 95 हुआ
    Coronavirus Update: दिल्ली एनसीआर के नोएडा का एक और ग्रेटर नोएडा के दो कोविड-19 के मामले शनिवार को पॉज़िटिव पाए जाने के बाद गौतम बुद्ध नगर में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 95 हो गई है. जिन इलाकों में मरीज मिले उन इलाकों में इससे पहले कोई मामला कोविड-19 का नहीं मिला था. प्रशासन ने  इन इलाकों को सील कर सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है. इन इलाकों को हॉटस्पॉट में शामिल किया जाएगा.
  • कोरोना (Coronavirus) की वजह से लॉकडाउन : नोएडा में 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई धारा 144
    कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के फैसले को सफल बनाने के लिए नोएडा में धारा 144 को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. इसका उल्लंघन होने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि  अपर पुलिस उपायुक्त कानून एवं व्यवस्था आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि कोरोना वायरस (COVID-19) के भारत तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार द्वारा पूरे देश में दिनांक 14 अप्रैल, 2020 तक लॉकडाउन घोषित किया गया है.
  • नोएडा में फुफेरे भाई ने आठ वर्षीय बच्ची की बलात्कार के बाद की हत्या
    कुमार ने बताया कि जांच के दौरान यह बात संज्ञान में आई कि बच्ची को जीतू नाम का व्यक्ति घर से उठाकर ले गया था और उसने बच्ची के कथित बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी. अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी जीतू को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी व्यक्ति बच्ची का फुफेरा भाई है.
  • लॉकडाउन में घूमने के लिए डॉक्टर का स्वांग! पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करके जेल भेजा
    कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सोशल डिस्टेंसिंग करने के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है और लोगों से अपील की जा रही है कि वह सड़कों पर न निकले घरों में ही रहें. इसके बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन से बचने के लिए तरह-तरह के स्वांग रच रहे हैं. नोएडा पुलिस ने एक ऐसे ही शख्स को गिरफ्तार किया है, जो डॉक्टर की पोशाक पहनकर सड़कों पर आराम से घूम रहा था. पुलिस को शक हुआ और जब पूछताछ की तो इस फर्जी डॉक्टर का भेद खुल गया. पुलिस ने फर्जी डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया है.
  • Coronavirus: नोएडा में योगी की फटकार के बाद डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह, सुहास एलवाई लेंगे चार्ज
    Corona UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले नोएडा (Noida) में सामने आने पर गौतम बुद्ध नगर के डीएम के पद से हटाए गए बीएन सिंह के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन आलोक टंडन विभागीय जांच करेंगे. आईएएस सुहास एलवाई (Suhas Lalinakere Yathiraj) गौतम बुद्ध नगर के नए डीएम नियुक्त किए गए हैं. वे आज रात में चार्ज लेंगे. नोएडा के हालात को लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक बैठक ली थी जिसमें उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकारा था. इसके बाद डीएम को बीएन सिंह को हटा दिया गया.
  • नोएडा में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमित लोग, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को जमकर लताड़ा
    Corona UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ग्रेटर नोएडा में कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं. कोरोना पीड़ितों की बढ़ती संख्या के बीच सोमवार को दोपहर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ग्रेटर नोएडा पहुंचे. उन्होंने यहां पर कोविड-19 महामारी को देखते हुए अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. नोएडा के अधिकारियों से मुख्यमंत्री नाराज़ हैं.
  • लॉकडाउन में होम डिलीवरी के बाद नोएडा प्रशासन ने तय की फल और सब्जियों की कीमत
    यह उपाय इसलिए किया गया है ताकि लोग पलायन न करें. सूची में प्याज की अधिकतम दर 35 रुपये प्रति किलोग्राम और आलू, टमाटर, ककड़ी, कद्दू और फूलगोभी की कीमत 30 रुपये प्रति किलोग्राम है. वहीं फलों में नारंगी की अधिकतम दर 60 रुपये प्रति किलोग्राम, सेब की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम, केले की कीमत 60 रुपये प्रति दर्जन और अंगूरों की कीमत 100 रुपये तय की गई है.
  • ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर कैब चालक का शव मिला
    उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है. डीसीपी ने बताया कि उक्त घटना में शामिल बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही बलराम पुर जिले में एक व्यक्ति उधार पैसे नहीं चुकाने के चलते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 
  • नोएडा: एक और व्यक्ति पाया गया कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल संख्या हुई 5
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 24 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें एक विदेशी नागरिक है जबकि शनिवार सुबह तक भारत में ऐसे 258 मामले दर्ज किए गए. हालांकि ICMR के अनुसार 271 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com