NDTV Khabar
होम | नोएडा

नोएडा

  • कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली
    उत्तर प्रदेश (UP) में अपराध निरंतर बढ़ रहे हैं. रविवार को बुलंदशहर से सवारी छोड़कर आते वक्त दिल्ली के एक कैब ड्राइवर की ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बादलपुर में हत्या (Murder) कर दी गई. उसके परिवार के मुताबिक़ कैब ड्राइवर आफ़ताब को जय श्रीराम बुलवाकर मारा गया. वहीं पुलिस इस पूरे मामले में किसी भी सांप्रदायिक बात से इनकार कर रही है. दिल्ली के रहने वाले 45 साल के कैब ड्राइवर आफ़ताब आलम को रविवार को रात में ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में अज्ञात लोगों ने जान से मार दिया. आफताब बुलंदशहर से एक सवारी छोड़कर लौट रहे थे. रास्ते में तीन लोगों को उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठाया था.
  • गौतम बुद्ध नगर : NPCL बिजलीघर में भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर
    गौतम बुद्ध नगर के NPCL बिजलीघर में बुधवार की सुबह बहुत भीषण आग लग गई है. आग को काबू में लाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं. यह भीषण आग नॉलेजपार्क थाना क्षेत्र सेक्टर 148 के बिजली घर के सब-स्टेशन में लगी है. आग कई ट्रांसफॉर्मरों को चपेट में ले चुकी है
  • नोएडा : जेवर में बनने वाले एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस का साया
    नोएडा के जेवर हवाई अड्डे का विकास करने वाली कंपनी ज़्यूरिख़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) के बीच करार करने की समय सीमा को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है क्योंकि कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद होने की वजह से कंपनी के अधिकारी स्विट्जरलैंड से यहां नहीं आ पा रहे हैं. यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि इससे पहले यह करार जून महीने में होना तय हुआ था, जिसे बाद में 17 अगस्त तक बढ़ाया गया था.  उन्होंने बताया कि नोएडा एयरपोर्ट का ठेका हासिल करने वाली कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार और नियाल से समय अवधि बढ़ाने का निवेदन किया था. 
  • नोएडा में बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, अभी तक 4 लोगों को बचाया गया, NDRF की टीम मौके पर
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में बिल्डिंग गिरने की घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर, गौतमबुद्धनगर को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित कराने तथा घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. 
  • नोएडा के कोविड अस्पताल में भर्ती महिला ने डॉक्टर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप
    नोएडा के सेक्टर-135 स्थित कोविड अस्पताल के अंदर डॉक्टर द्वारा एक महिला के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की घटना सामने आई है.
  • नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ा बावरिया गैंग का बदमाश, हाईवे पर टायर पंचर कर सवारियों से करता था लूटपाट
    उल्लेखनीय है कि दिन्ने कुख्यात बबलू बावरिया गैंग का सक्रिय सदस्य है .बबलू एसटीफ की टीम से अलीगढ़ में मुठभेड़ में घायल हुआ था और दौरान उपचार बबलू की मृत्यु हो गई थी.
  • नोएडा के स्कूल में मृत मिली 14 साल की लड़की, परिवार ने लगाया रेप और हत्या का आरोप
    दिल्ली से सटे नोएडा में एक 14 साल की लड़की मृत पाई गई थी. लड़की के परिवार का आरोप है कि रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई और इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट ने बिना उन्हें सूचना दिये हुए उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि यह घटना कथित रूप से सेक्टर 115 में स्कूल में 3 जुलाई को हुई और रविवार को सोशल मीडिया पर हंगामा मचने के बाद यह मामला प्रकाश में आया.
  • नोएडा में कोरोना के 119 नए मरीज आए सामने, अब तक 28 की मौत
    दोहरे ने बताया कि 978 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने बताया कि जो मरीज आज पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है. दोहरे ने बताया कि 113 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से रविवार को छुट्टी दी गई है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोविड-19 की वजह से 28 लोगों की मौत हो चुकी है. 
  • COVID-19: गौतमबुद्धनगर में संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए
    गौतमबुद्धनगर में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए. इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2477 हो गई.
  • युवती से सामूहिक बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार
    नोएडा में फेस-तीन थाना क्षेत्र की जोटपुर कॉलोनी में रहने वाली युवती से 2019 में हुए कथित सामूहिक बलात्कार के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.
  • E-रिक्शा चालक की हत्या के मामले में पत्नी गिरफ्तार
    अपर उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक अपनी साली को बिहार से नोएडा लाया था और इस बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद रहता था. मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 20 पुलिस ने आज मृतक की पत्नी गुड्डी को हिरासत में लेकर पूछताछ की. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान महिला ने स्वीकार किया कि 25 जून की देर रात को उसका, उसके पति के साथ झगड़ा हुआ था.
  • नोएडा: ATM तोड़कर कार में लेकर जा रहे थे बदमाश, चार गिरफ्तार
    उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली राहुल तथा प्रवेश के पैर में लगी है. दोनों हापुड़ के निवासी हैं. मौके से भागे दो बदमाश मुकेश कुमार उस शेखू तथा अरुण को पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से दो देशी तमंचा, कारतूस, दो चाकू, घटना में प्रयुक्त कार, ATM उखाड़ने में प्रयुक्त दो लोहे की रॉड, तथा तीन हेलमेट भी बरामद हुआ है.
  • नोएडा में कूड़ा डालने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, छह लोग घायल
    उन्होंने बताया कि इस घटना में छह लोग घायल हो गए हैं. घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. डीसीपी ने बताया कि नेत्रपाल के पक्ष के लोग कस्बे में सब्जी आदि की दुकान लगाता है. यह लोग दुकान का कूड़ा रास्ते में डाल देते हैं.
  • लॉकडाउन के दौरान नहीं जमा किया बिजली का बिल, अब कनेक्शन काटने का नोटिस भेजकर की जा रही है वसूली
    नोएडा और गाजियाबाद यूपी के वो जिले हैं जहां आमतौर पर 80 फीसदी से ज्यादा लोग बिजली का बिल भरते थे लेकिन लॉकडाउन के चलते उद्योग भारी नुकसान में हैं और महानगरों के कामकाजी लोग बड़ी तादात में बेरोजगार हो रहे हैं. ऐसे में अब खुद बिजली विभाग को घाटे का करंट लग रहा है.
  • ग्रेटर नोएडा में चीनी मोबाइल कंपनी के गेट पर हिंदू रक्षा दल ने किया प्रदर्शन, केस दर्ज
    भारत-चीन सीमा पर बढ़ते तनाव एवं भारतीय सैनिकों की शहादत से आक्रोशित हिंदू रक्षा दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा में ओप्पो मोबाइल फोन बनाने वाली चीनी कंपनी के बाहर प्रदर्शन किया. उसके बाद पुलिस ने हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत 30 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन तथा धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया.
  • गौतमबुद्ध नगर में जारी है कोरोना का कहर, 24 घंटे में 74 नए मामले आए सामने,  2 की मौत
    डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर में कुल 74 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि 15 जून को दो लोगों की मौत हुई थी.
  • नोएडा में दहेज के लिए हत्या के दो मामले, जांच में जुटी पुलिस
     उनका आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर प्रियंका की उसके ससुराल वालों ने हत्या की है. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने इस मामले में आरोपी, मृतका की सास मंजू को गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया प्रभारी ने बताया कि दहेज हत्या का एक अन्य मामला थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के गांव सादुल्लापुर का है. 
  • Coronavirus: अमित  शाह ने कहा- जो भी रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना चाहे, उसकी जांच करें
    Delhi NCR Coronavirus: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना वायरस के रैपिड एंटीजन टेस्ट को लोकप्रिय बनाने पर जोर दिया. उन्होंने टेस्टिंग के इस अभियान में भाग लेने वाले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के सभी अधिकारियों से कहा कि जो कोई भी टेस्ट कराना चाहता है, उसका टेस्ट करें. अमित शाह ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में कोरोनो वायरस की स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि एनसीआर को एक क्षेत्र के रूप में माना जाए.
  • नोएडा प्रशासन पर फिर बरसा सुप्रीम कोर्ट, यूपी सरकार से हलफनामा दाखिल करने को कहा
    सुप्रीम कोर्ट बुधवार को नोएडा प्रशासन पर फिर बरसा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समस्या से इनकार ना करें. सुप्रीम कोर्ट ने अस्पताल के बिस्तर के लिए धक्के खाने वाली एक गर्भवती महिला की मौत पर चिंता जताई. सुप्रीम कोर्ट ने एसजी तुषार मेहता से हस्तक्षेप करने के लिए कहा. कोर्ट ने नोएडा प्रशासन से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि नोएडा में क्वारंटाइन के अलग दिशानिर्देश न हों.
  • शादी का झांसा दे चार साल तक युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
    शादी का झांसा देकर एक युवक ने चार साल तक युवती के साथ दुष्कर्म किया और जब युवती की शादी कहीं और तय हो गई तो युवक ने सोशल मीडिया में उसके आपत्तिजनक वीडियो वायरस करने की धमकी दी.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com