गौतमबुद्ध नगर में बढ़कर 63 हुई कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

गौतमबुद्ध नगर में लगातार सामने आते कोरोनवायरस के मामले के चलते यहां कंटेनमेंट ज़ोन बढ़ गए हैं.

गौतमबुद्ध नगर में बढ़कर 63 हुई कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना के पॉजिटिव केस मिल रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गौतमबुद्ध नगर में 63 हो गए हैं कंटेनमेंट ज़ोन
  • यहां लगातार सामने आ रहे हैं कोरोना के केस
  • उत्तर प्रदेश में 5,000 से ज्यादा पॉजिटिव केस
गौतमबुद्ध नगर:

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में लगातार सामने आते कोरोनावायरस के मामले के चलते यहां कंटेनमेंट ज़ोन बढ़ गए हैं. गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या बढ़कर 63 हो गई है. ये जिले की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट ज़ोन की जो लिस्ट जारी की है, इनमें से 37 कंटेनमेंट ज़ोन फर्स्ट कैटेगरी के हैं, जबकि 26 कंटेनमेंट ज़ोन सेकंड कैटेगरी के हैं. इसके अलावा जिले को रेड ज़ोन भी घोषित किया गया है, जिसके कारण लॉकडाउन के दौरान शहर में लोगों पर कई तरह की पाबंदियां और बंदिशें लगाई गई हैं।

जिला प्रशासन ने जो नए कंटेनमेंट ज़ोन की लिस्ट जारी की है, उसे लॉकडाउन 4 की गाइडलाइन के मुताबिक बनाया गया है. फर्स्ट कैटेगरी के कंटेनमेंट ज़ोन का दायरा 250 मीटर तय किया गया है, जबकि सेकेंड कैटेगरी के कंटेनमेंट ज़ोन का दायरा 500 मीटर तय किया गया है.

DM सुहास एल.वाई. ने बताया कि इन सभी कंटेनमेंट ज़ोन में स्वास्थ विभाग की गतिविधियां चल रही हैं, इनको सैनिटाइज़ किया जा रहा है, लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमण के उपायों के बारे में जागरूक किया जा रहा है.

डीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों की आवा-जाही को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है. वहां रह रहे लोगों को सीलिंग और लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करना पड़ेगा.

DM ने जिले के लोगों से अपील की है कि वो लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें और घर से निकलने पर मास्क जरूर लगाएं,  जिससे कि इस वैश्विक महामारी के फैलने पर काबू पाया जा सके. उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. यहां गुरुवार तक 5100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. 
 

वीडियो: प्रवासियों ने बढ़ाई UP की टेंशन, बाराबंकी में मिले 95 कोरोना पॉजिटिव​
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com