NDTV Khabar

खुले में शराब पीने वालों पर चला नोएडा पुलिस का डंडा, 474 लोगों को किया गिरफ्तार

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने शनिवार को 474 लोगों को खुले में शराब पीने और शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा:

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने शनिवार को 474 लोगों को खुले में शराब पीने और शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया. पुलिस ने रविवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण द्वारा गौतम बुद्ध नगर में चलाए गए एक शराब विरोधी अभियान 'ऑपरेशन क्लीन -6' के दौरान ये गिरफ्तारियां की गईं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्णा ने कहा, "जिले भर में ब्रेथ एनालाइजर परीक्षण और गश्त की गई. शहर से 241 और ग्रामीण क्षेत्रों से 233 लोगों को गिरफ्तार किया गया." पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 290 (सार्वजनिक उपद्रव) और धारा 34 (सड़कों पर कुछ अपराधों के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया है. आपको बता दें कि नोएडा पुलिस ने फैशनेबल नंबर प्लेट और जाति लिखी हुई गाड़ियों के खिलाफ भी विशेष अभियान चलाया और ऐसी गाड़ियों की खोज में सोमवार को लगी रही.  

टिप्पणियां

नोएडा पुलिस ने 'जातिसूचक' वाहनों के खिलाफ चलाया अभियान, 3 घंटे में 1500 गाड़ियों के काटे चालान


तीन घंटे में ब्राहमण, ठाकुर, जाट, गुज्जर और खान लिखी 1500 गाड़ियों का चालान काटा और कुछ गाड़ियों को जब्त भी किया.  दरअसल, नोएडा पुलिस को लगातार  गाड़ियों पर जाति और ओहदा लिखकर रसूख दिखाने वाले लोगों की शिकायत मिल रही थी. इन शिकायतों को देखते हुए शाम 6 बजे से रात दस बजे तक 'जातिवादी गाड़ियों' के खिलाफ आपरेशन क्लीन चलाया गया. देखते-देखते सुबह तक सैकड़ों गाड़ियां सड़क के बजाय अलग-अलग थानों में पहुंच गईं. इस बारे में एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि, 'नंबर प्लेट पर जातिसूचक शब्द या फैंसी नंबर लिख कर समाज में डर फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. आगे भी ऐसा अभियान चलता रहेगा'. (इनपुट- आईएएनएस)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement