NDTV Khabar
होम | नोएडा

नोएडा

  • नोएडा प्रशासन पर फिर बरसा सुप्रीम कोर्ट, यूपी सरकार से हलफनामा दाखिल करने को कहा
    सुप्रीम कोर्ट बुधवार को नोएडा प्रशासन पर फिर बरसा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समस्या से इनकार ना करें. सुप्रीम कोर्ट ने अस्पताल के बिस्तर के लिए धक्के खाने वाली एक गर्भवती महिला की मौत पर चिंता जताई. सुप्रीम कोर्ट ने एसजी तुषार मेहता से हस्तक्षेप करने के लिए कहा. कोर्ट ने नोएडा प्रशासन से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि नोएडा में क्वारंटाइन के अलग दिशानिर्देश न हों.
  • शादी का झांसा दे चार साल तक युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
    शादी का झांसा देकर एक युवक ने चार साल तक युवती के साथ दुष्कर्म किया और जब युवती की शादी कहीं और तय हो गई तो युवक ने सोशल मीडिया में उसके आपत्तिजनक वीडियो वायरस करने की धमकी दी.
  • पत्नी के साथ झगड़े में नाइजीरियाई व्यक्ति ने 3 महीने की बेटी की हत्या की, गिरफ्तार
    पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि थाना ईकोटेक- 3 क्षेत्र के इम्पीरिया सोसाइटी में रहने वाले नाइजीरिया के रहने वाले व्यक्ति ओजिमा का उसकी पत्नी जूली से आज सुबह को झगड़ा हो गया और इसी दौरान उसने तीन महीने की बेटी एडुगो को गुस्से में जमीन पर कई बार पटक दिया, तथा उसे दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया.
  • नोएडा में 76 नए पॉज़िटिव मरीजों के साथ 1085 हुई सं‍क्रमितों की संख्या 
    नोएडा में सोमवार को वायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा चार अंकों में पहुंच गया है. सोमवार को बीते 24 घंटे में 76 संक्रमितों के मिलने से प्रशासन नई रणनीति बनाने में जुट गया है. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1085 हो गई है. इनमें 74 क्रॉस नोटिफाइड और 1011 गौतमबुद्ध नगर के निवासी हैं. जिले में अब तक स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 510 हो गई है. फिलहाल 489 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वायरस संक्रमण से अब तक 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सोमवार को हालांकि तीन लोगों की मौत हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वे दूसरी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे.  
  • नोएडा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार के पार, आज सामने आए 70 नए केस
    Noida Coronavirus News: दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार के पार कर गया है. नोएडा में रविवार को कोरोनावायरस से 70 नए मामले आए.
  • हाईवे पर ट्रक ड्राइवर को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले गैंग और पुलिस के बीच एनकाउंटर, कई घायल
    ग्रेटर नोएडा पुलिस और बदमाशों की हाईवे पर ट्रक ड्राइवर को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के साथ हुई मुठभेड़ में 6 बदमाशों को गोली लगने से घायल हो गए. बदमाशों की गोली से दो पुलिसकर्मी अंकित और नितिन भी घायल हुए हैं. ये मुठभेड़ दादरी थाना क्षेत्र के जारचा रोड पर ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे के नीचे हुई हुई है. घायल बदमाशों और पुलिसकर्मियों इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
  • गौतमबुद्ध नगर जनपद में 21 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित
    वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर जिला पुलिस ने आज 218 वाहनों का चालान काटा है जबकि पांच वाहनों को जब्त किया है. पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 की वजह से जनपद में धारा 144 लागू है.
  • Coronavirus: नोएडा में एक ही दिन में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए
    Coronavirus: दिल्ली एनसीआर के नोएडा में एक ही दिन में अब तक के सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रविवार को सामने आए. नेशनल इंस्टीट्यूट बायोलाजिकल्स की लैब में टेस्ट हुए मामलों में 51 पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें से नोएडा के 48 मामले हैं. 
  • '24 घंटे काम करते हैं, 12 घंटों की पगार मिलती है' सीलिंग पर भड़के लोग तो पुलिस ने ऐसे मनाया
    दिल्ली-ग्रेटर नोएडा के बॉर्डर पर एक बिल्डिंग को सील करने के दौरान पुलिस को तब नाकों चने चबाने पड़ गए, जब इस रेंजिडेशियल कॉम्प्लेक्स के लोगों ने सीलिंग का जोरदार विरोध करना शुरू कर दिया.
  • ग्रेटर नोएडा : कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर  सोसाइटी बंद करने का विरोध, बाद में मान गए लोग
    ग्रेटर नोएडा में स्थित सुपरटेक इको विलेज (प्रथम) में कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीज मिलने के बाद पूरी सोसाइटी को बंद करने का विवाद अब शांत हो गया है. इस सोसाइटी में रहनेवाले लोगों और जिला प्रशासन के बीच इसको लेकर विवाद हुआ था. पुलिस ने मंगलवार सुबह इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके यह जानकारी दी. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा स्थित सुपरटेक इकोविलेज (प्रथम) सोसाइटी में सोमवार को कोविड-19 से संक्रमित दो मरीज मिले थे. 
  • गौतमबुद्ध नगर में बढ़कर 63 हुई कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
    उत्तर प्रदेश के जिले गौतमबुद्ध नगर में लगातार सामने आते कोरोनवायरस के मामले के चलते यहां कंटेनमेंट ज़ोन बढ़ गए हैं. गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या बढ़कर 63 हो गई है. ये जिले की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है.
  • दिल्ली से सटे नोएडा में COVID-19 के तीन और मरीज मिले
    वहीं इनके संपर्क में आए लोगों को पृथक-वास में भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक COVID-19 से संक्रमित 289 मरीज पाए गए हैं, जिनमें 207 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के शारदा व जिम्स अस्पताल में भर्ती COVID-19 से संक्रमित 13 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई.
  • Lockdown: नोएडा में राशन के लिए कतार में लगीं महिलाओं को पुलिस कर्मी ने डंडे से पीटा, देखें VIDEO
    Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण परेशान लोगों को की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. शनिवार को नोएडा में यूपी पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया. एक पुलिस वाले ने नोएडा के सेक्टर 19 में राशन के लिए कतार में लगीं महिलाओं को लाठी से पीटा. इस घटना का वीडियो सामने आया है.
  • Coronavirus: नोएडा में 1200 से ज्यादा कंपनियों, 50 से ज्यादा बिल्डरों ने काम शुरू किया
    Lockdown 3.0: कोविड-19 के चलते गौतम बुद्ध नगर में बंद पड़ी औद्योगिक इकाइयों तथा वाणिज्यिक संस्थानों पर लटके ताले अब खुलने लगे हैं. शुक्रवार तक करीब ढाई हजार संस्थानों को काम शुरू करने की अनुमति मिल चुकी है और 1200 से ज्यादा उद्योगों तथा 50 से ज्यादा बिल्डरों ने काम शुरू भी कर दिया है.
  • COVID-19: गौतम बुद्ध नगर जिले कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए
    अधिकारियों ने बताया कि नये मरीजों में दो स्वास्थ्यकर्मी सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) से 30 वर्षीय एक महिला और शारदा अस्पताल से 24 वर्षीय एक महिला शामिल हैं. उन्होंने बताया कि नये मामलों में छह नोएडा और पांच ग्रेटर नोएडा से सामने आए है.
  • Coronavirus: गौतम बुद्ध नगर में COVID-19 के 12 और नए मामले आए सामने, टोटल संख्या हुई 179
    अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था)आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बंद 17 मई तक बढ़ा दिया है. गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन' में आता है और यहां संक्रमित क्षेत्र भी चिह्नित किए गए हैं. इस दौरान बंद के सारे नियमों का यहां पालन होगा.''
  • गौतमबुद्ध नगर में COVID-19 के मरीजो की संख्या हुई 138, एक बच्ची और 81 साल के व्यक्ति समेत 7 लोग हुए ठीक
    डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को स्वस्थ होने के बाद 07 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. जिन लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है, उनमें 11 साल की बच्ची और 41 साल की महिला का इलाज दिल्ली के अपोला अस्पताल में हो रहा था. जबकि 63 साल के व्यक्ति को दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल से छुट्टी मिली है.
  • Coronavirus: नोएडा में पांच और कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की तादाद 109 हुई
    Coronavirus: नोएडा में एक दिन की राहत के बाद शुक्रवार को एक साथ पांच और लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से प्रशासन के माथे पर बल पड़ गया है. गुरुवार को जिले में एक भी मरीज नहीं पाए जाने से प्रशासन ने राहत की सांस ली थी. बताया जाता है कि छह संक्रमितों में से चार एक ही परिवार के हैं. नोएडा सेक्टर-62 स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल से शुक्रवार को जो रिपोर्ट आई है, उसके मुताबिक 4 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसमें दो पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है.
  • कोरोनावायरस से जंग में 'अव्वल' नोएडा, अब तक कोई मौत नहीं, 102 मरीज़ों में 44 ठीक होकर घर पहुंचे
    देश में कोरोना वायरस का पहला हॉटस्पॉट राजस्थान का भीलवाड़ा शहर था. लेकिन, वहां जिस तरह से इस जानलेवा वायरस के प्रसार और संक्रमण को रोका गया, उसकी तारीफ पूरी दुनिया में हुई. भारत के भी कई राज्य भीलवाड़ा के मॉडल को अपनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. वहीं, गौतमबुद्ध नगर 'लाइन ऑफ ट्रीटमेंट' के मामले में देश में अब तक अव्वल है. यहां 102 संक्रमित लोगों में 44 ठीक होकर घर जा चुके हैं. शेष 58 का इलाज चल रहा है, लेकिन उनमें भी कोई गंभीर नहीं है और सभी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. 
  • कोरोना वायरस : नोएडा के सेक्टर-8 की जेजे कॉलोनी और सेक्टर-82 के केंद्रीय विहार में 2 नए मरीज मिले
    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा में दो मरीजों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके बाद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 97 हो गई है. कोविड19 से संक्रमित चार मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटे और इस तरह अब तक 38 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं. 59 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है जो दो मामले नए पाए गए हैं उनमें से एक मामला सेक्टर- 8 की जेजे कॉलोनी की 12 साल की एक बच्ची का है और दूसरा सेक्टर-82 स्थित केंद्रीय विहार का एक युवक है.  हॉटस्पॉट में शामिल सेक्टर-8 में 12 साल की लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इस जगह से पहले भी 9 लोग कोरोना का पॉज़िटिव पाया जा चुका है और तीन सौ लोगो को पहले क्वारंटाइन किया जा चुका है.  
«123456»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com