NDTV Khabar

जंगल में बेसुध पड़ी मिली गायें, नशे का इंजेक्शन लगाकर तस्करी के फिराक में था गिरोह, देखें VIDEO

पुलिस ने बेसुध पड़ी गायों के इलाज के लिए पशु चिकित्सकों की टीम को मौके पर बुलाया. गायों का इलाज करने के बाद उन्हें पास के गौशाला में भेज दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जंगल में बेसुध पड़ी मिली गायें, नशे का इंजेक्शन लगाकर तस्करी के फिराक में था गिरोह, देखें VIDEO

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. पुलिस ने एक आरोपी को दबोचा
  2. दूसरा आरोपी मौके से भागने में सफल
  3. पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
ग्रेटर नोएडा:

देश की राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में नशे के इंजेक्शन लगाकर गायों की तस्करी करने का मामला सामने आया है. ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दनकौर के दलेलगढ़ गांव में गायों की तस्करी करने वाले एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा आरोपी वहां से भागे में कामयाब रहा. पुलिस ने बेसुध पड़ी गायों के इलाज के लिए पशु चिकित्सकों की टीम को मौके पर बुलाया. गायों का इलाज करने के बाद उन्हें पास के गौशाला में भेज दिया है. वहीं पुलिस इस मामले में दूसरे आरोपी की तलाश में जुट गई है. 

मामले का पता तब लगा, जब इन गायों को नशे का इंजेक्शन लगा कर दो युवक इन्हें जबरन ले जाने का प्रयास कर रहे थे. कुछ ग्रामीणों ने इनको ऐसा करता देख पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने एक युवक को दबोच लिया जबकि दूसरा युवक मौके से फरार होने में सफल हो गया. पुलिस के अनुसार उन्हें शिकायत मिली थी कि कुछ लोग गायों को इंजेक्शन लगा कर उन्हें तस्करी कर कहीं ले जाने की फिराक में है. 

आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!


सूचना मिलने पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां जंगल में कई गायें बेसुध पड़ी थीं. पुलिस ने मौके स एक एक तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया. जबकि उसका दूसरा साथी मौके से भागने में कामयाब हो गया. पुलिस के मुताबिक तीन गायों को इंजेक्शन लगाया गया था, जिसमें एक गाय तत्काल ठीक हो गई थी, जिसके बाद वह वहां से चली गई. लेकिन दो बेसुध पड़ी गायों की हालत देख कर पुलिस ने मौके पर ही पशु चिकित्सकों की टीम को बुलाया और गायों को नशे का एंटी डोज देकर उन्हें होश में लाया गया. उनके होश में आने के बाद गायों को पास के ही एक गौशाला में भिजवा दिया गया.

अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज- अब गाय की रक्षा के लिए ज्यादा पीना पड़ेगा

पुलिस का कहना है कि गायों की हालत अब स्वस्थ है. पुलिस लोगों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पशुओं के तस्करों के तलाश में जुट गई है.

गोरक्षा की बात करने वालों को राहुल बजाज की फटकार: 95 फीसदी नेताओं ने गायों के लिए कुछ नहीं किया

टिप्पणियां

VIDEO- परेशान किसानों ने आवारा पशुओं को प्रधान के घर में किया बंद

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement