छुट्टी का फेक नोटिस शेयर करने पर जुवेनाइल होम भेजे गए बच्चे तो धरने पर बैठे स्कूल छात्र, बोले- 'सॉरी सर'

कुछ छात्र नोएडा जिलाधिकारी के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. इनमें से कई छात्र अपने कान पकड़ कर और अन्य हाथ जोड़कर उनसे माफी मांगते हुए नजर आए. ये सभी बच्चे उन दोनों छात्रों से हुई गलती के लिए पुलिस से माफी मांगते हुए नजर आए. 

छुट्टी का फेक नोटिस शेयर करने पर जुवेनाइल होम भेजे गए बच्चे तो धरने पर बैठे स्कूल छात्र, बोले- 'सॉरी सर'

छुट्टी को लेकर गलत नोटिस जारी करने वाले 2 छात्रों को जेल भेजने के बाद धरने पर बैठे बच्चे.

नोएडा:

दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में मंगलवार को 2 नाबालिग छात्रों को जिलाधिकारी के नाम पर छुट्टी को लेकर गलत पोस्ट शेयर करना भारी पड़ गया. दरअसल, दोनों नाबालिग छात्रों ने जिलाधिकारी बीएन सिंह द्वारा जारी किए गए आवेदन पत्र के ट्वीट को एडिट करके उसे दोबारा ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा था कि सोमवार और मंगलवार को भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों की छुट्टी रहेगी. 

इसके बाद दोनों छात्रों को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश करने के बाद जुवेनाइल होम भेज दिया गया. पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद अब कुछ छात्र नोएडा जिलाधिकारी के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. इनमें से कई छात्र अपने कान पकड़ कर और अन्य हाथ जोड़कर उनसे माफी मांगते हुए नजर आए. ये सभी बच्चे उन दोनों छात्रों से हुई गलती के लिए पुलिस से माफी मांगते हुए दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: स्टूडेंट ने सोशल मीडिया पर लिखा- '2 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज', पुलिस ने पकड़ा और...

पुलिस जब बच्चों को जगह खाली करने के लिए कह रही थी तभी एक बच्चे ने कहा, 'वो उन्हें कहीं ले गए. हमें नहीं पता कि वो कहां हैं'. इसी दौरान एक पुलिसवाले ने बच्चों को समझाते हुए कहा कि यह सब कानून के मुताबिक ही किया जा रहा है. तभी एक लड़की ने अपने कान पकड़ कर कहा, 'सॉरी सर, प्लीज सर... हम बच्चें हैं और हमें ज्यादा जानकारी नहीं है'.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते अधिक ठंड होने के कारण उत्तर प्रदेश के कई स्कूल बंद थे. इसी बीच रविवार को एक पत्र काफी वायरल होने लगा, जिसमें लिखा था कि 23 और 24 दिसंबर को भी स्कूल बंद रहेंगे. इसकी वजह से लोग काफी कनफ्यूज हो गए और पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई गई.

इसके बाद जिलाधिकारी बीएन सिंह ने एक ट्वीट करते हुए कहा, ''मुझे पता चला है कि एक झूठा ऑर्डर जारी किया गया है जिसमें कल की छुट्टी की बात कही गई है और इस पर मेरे साइन भी हैं, लेकिन इस तरह का कोई ऑर्डर हमने जारी नहीं किया है. इसे लेकर शियाकत दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है''.

यह भी पढ़ें: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में बिरयानी बेचने पर युवक की बेरहमी से पिटाई, VIDEO वायरल

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वैभव कृष्ण ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "बच्चों ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी के जाली हस्ताक्षर के साथ एक नकली आदेश जारी किया था ताकि उनकी सर्दियों की छुट्टियां बढ़ जाएं'. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com