नोएडा में दहेज के लिए हत्या के दो मामले, जांच में जुटी पुलिस

गौतमबुद्ध नगर के दो थाना क्षेत्रों में दहेज के लिए हत्या के दो मामलों की शिकायत दर्ज करवाई गई है. पुलिस इनकी जांच कर रही है.

नोएडा में दहेज के लिए हत्या के दो मामले, जांच में जुटी पुलिस

गौतमबुद्ध नगर के दो थाना क्षेत्रों में दहेज के लिए हत्या के दो मामलों की शिकायत दर्ज करवाई गई है.

खास बातें

  • दहेज के लिए हत्या के दो मामलों की शिकायत दर्ज करवाई गई
  • पटारी गांव में रहने वाले दीपक से प्रियंका की वर्ष 2017 में शादी हुई थी
  • बुधवार देर रात प्रियंका की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई.
नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर के दो थाना क्षेत्रों में दहेज के लिए हत्या के दो मामलों की शिकायत दर्ज करवाई गई है. पुलिस इनकी जांच कर रही है. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि थाना जारचा क्षेत्र के पटारी गांव में रहने वाले दीपक से प्रियंका (23 वर्ष) की वर्ष 2017 में शादी हुई थी. उन्होंने बताया कि बुधवार देर रात प्रियंका की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. मीडिया प्रभारी ने बताया कि इस मामले में मृतका के परिजनों ने उसके पति दीपक, सास मंजू देवी, ससुर रामअवतार, देवर राजू व हरिओम के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है.

Newsbeep

उनका आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर प्रियंका की उसके ससुराल वालों ने हत्या की है. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने इस मामले में आरोपी, मृतका की सास मंजू को गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया प्रभारी ने बताया कि दहेज हत्या का एक अन्य मामला थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के गांव सादुल्लापुर का है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यहां रहने वाले नीरज की पत्नी अंजू (29 साल) बुधवार को अपने घर में पंखे पर लगाए फंदे से लटकी हुई मिली. इस मामले में मृतका के परिजनों ने उसके पति नीरज, सास शकुंतला, ससुर रामपाल, जेठ संजय सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने नीरज, संजय व रामपाल को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)