NDTV Khabar

केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटाई

राज्य में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटा ली है और लाइसेंसधारी सेवा प्रदाताओं से विदेशी ग्राहकों को यह सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटाई

पूर्वोत्तर राज्यों में पर्यटन और व्यापार को बढ़ाने के मकसद से सरकार ने यह कदम उठाया है (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

राज्य में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटा ली है और लाइसेंसधारी सेवा प्रदाताओं से विदेशी ग्राहकों को यह सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा यहां जारी बयान में बताया गया कि संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने यह सूचना असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को एक पत्र में दी. 

सोनोवाल ने पहले मार्च में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा से असम और  पूर्वोत्तर  में अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर लगी रोक हटाने की मांग की थी. मुख्यमंत्री ने उल्लेख किया था कि क्षेत्र में आनेवाले अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों और व्यापारियों को अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पर रोक से काफी असुविधा होती है. इसके कारण विदेशी पर्यटक राज्य का दौरा करने से हतोत्साहित होते हैं और विदेशी निवेश पर भी असर पड़ता है. 

यह भी पढ़ें:
गंगटोक बना पूर्वात्तर का सबसे साफ शहर, इंदौर देश में पहले स्थान पर
ग्रामीण इलाकों के सर्व सेवा केंद्र में भी मिलेंगी अब मुफ्त कानूनी सेवाएं : रविशंकर प्रसाद


टिप्पणियां

केंद्र सरकार के रोक हटाने के कदम का स्वागत करते हुए सोनोवाल ने उम्मीद जताई कि इससे राज्य सरकार की विकास की पहल को प्रोत्साहन मिलेगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement