NDTV Khabar

नागालैंड के कांग्रेस अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश : सूत्र

पार्टी सूत्रों ने बताया कि थेरी ने विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए बुलायी गयी पार्टी की प्रदेश कार्यकारी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नागालैंड के कांग्रेस अध्यक्ष ने की इस्तीफे की पेशकश : सूत्र

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के एक भी सीट हासिल नहीं कर पाने के बाद  नगालैंड  कांग्रेस के अध्क्ष के थेरी ने आज नैतिक आधार पर अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि थेरी ने विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए बुलायी गयी पार्टी की प्रदेश कार्यकारी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की. सूत्रों के अनुसार चूंकि थेरी को सीधे कांग्रेस अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने नियुक्त किया था, इसलिए उन्हें एआईसीसी को ही अपना इस्तीफा देना होगा.

राहुल गांधी ने कहा - भाजपा ने मेघालय में भी गलत तरीके से हथियाई सत्ता

कांग्रेस ने 27 फरवरी को हुए नगालैंड विधानसभा चुनाव में कुल 60 में से 18 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन उसे एक भी सीट नहीं मिली. 


टिप्पणियां


गौरतलब है कि हाल में हुए चुनाव में एनडीपीपी ने बीजेपी के समर्थन के साथ वरिष्ठ नेता नेफ्यू रियो की अगुवाई में सरकार बनाई है. सीएम रियो के साथ 10 विधायकों ने शपथ ली है.सीएम रियो को 16 मार्च तक या इससे पहले सदन में बहुमत साबित करने होगा. रियो के पास भाजपा के 12 विधायकों के, एक जदयू और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन हासिल है. साथ में एनडीपीपी के 18 विधायक हैं. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement