NDTV Khabar

पीएम मोदी मंगलवार को करेंगे बाढ़ग्रस्‍त असम का दौरा, स्‍थायी समाधान पर करेंगे चर्चा

‘‘प्रधानमंत्री का दौरा मुख्य रूप से असम की बाढ़ समस्या के स्थायी समाधान का रास्ता तलाशने के लिए है.’’

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी मंगलवार को करेंगे बाढ़ग्रस्‍त असम का दौरा, स्‍थायी समाधान पर करेंगे चर्चा

असम में बाढ़ से हालात बेहद खराब हैं

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल असम में आने वाली बाढ़ की समस्या के स्थायी समाधान के लिए मंगलवार को राज्य के एक दिन का दौरा करेंगे. राज्य के वित्त मंत्री हिमंत बिस्व सर्मा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री का दौरा मुख्य रूप से असम की बाढ़ समस्या के स्थायी समाधान का रास्ता तलाशने के लिए है.’’ उन्होंने कहा कि दिन में वह दो चरण में चर्चा करेंगे और शाम में दिल्ली रवाना हो जाएंगे. राज्य की मांग के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा कि असम के पास पर्याप्त कोष है. उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास अभी भी 324 करोड़ रुपये की रकम है, जो खर्च नहीं हुई है. केंद्र ने पिछले साल (असम के लिए) 400 करोड़ रुपये की घोषणा की थी लेकिन यह नहीं भेजा गया क्योंकि हमारे पास रकम थी.’’

हालांकि शर्मा ने कहा राज्य सरकार कुछ मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपेगी. इससे पहले दिन में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कहा कि गुजरात का दौरा करने और असम को ‘नजरंदाज’ करने के कारण मोदी चौतरफा आलोचनाओं का सामना करने के बाद प्रतीकात्मक रूप से राज्य का दौरा कर रहे हैं.

VIDEO: जारी है ब्रह्मपुत्र नदी का कहर

केंद्र प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के तहत असम में हालिया बाढ़ में मारे गए प्रत्येक लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50000 रुपये देने की घोषणा कर चुका है. पीएमओ ने असम सरकार से जरूरी कोष के विवरण के साथ बाढ़ में मारे गए लोगों के नाम, उनके परिजनों और गंभीर रूप से घायल होने वालों का ब्यौरा देने का अनुरोध किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement