NDTV Khabar

पीएम मोदी आज मणिपुर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन, छह प्रतिबंधित संगठनों ने किया है बंद का ऐलान

साइंस कांग्रेस का आयोजन पहली बार होगा और इसमें देश विदेश के वैज्ञानिक, विद्वान और कॉरपोरेट अधिकारियों सहित करीब 5,000 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी आज मणिपुर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन, छह प्रतिबंधित संगठनों ने किया है बंद का ऐलान

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित प्रो. मोहम्मद यूनूस, प्रो हीरोशी अमानो और दलाई लामा भी शामिल होंगे

खास बातें

  1. पहली बार साइंस कांग्रेस का आयोजन मणिपुर में
  2. पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन
  3. 5,000 प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा
इंफाल :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  आज मणिपुर विश्वविद्यालय में 105 वें भारतीय विज्ञान सम्मेलन( इंडियन साइंस कांग्रेस) का उद्घाटन करेंगे. लुवांगशांगबाम स्थित लुवांगपोकपा मल्टी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स और इंफाल पश्चिमी जिले में मैरी कॉम बॉक्सिंग एकेडमी में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने का भी प्रधानमंत्री का कार्यक्रम है. मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति( वीसी) प्रो. आद्य प्रसाद पांडे ने बताया कि राज्य में साइंस कांग्रेस का आयोजन पहली बार होगा और इसमें देश विदेश के वैज्ञानिक, विद्वान और कॉरपोरेट अधिकारियों सहित करीब 5,000 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित प्रो. मोहम्मद यूनूस, प्रो हीरोशी अमानो और दलाई लामा भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.  मोदी की यात्रा के मद्देनजर समूचे मणिपुर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है. 

मायावती को आशंका, उपचुनाव में हार के बाद समय से पहले ही लोकसभा चुनाव करा सकती है भाजपा 


टिप्पणियां


पीएम मोदी के दौरे के विरोध में बंद
मणिपुर में छह प्रतिबंधित भूमिगत संगठनों द्वारा गठित समन्वय समिति (कोरकॉम) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के राज्य के दौरे के दिन 16 मार्च को 17 घंटे के बंद का आह्वान किया है. कोरकॉम ने मंगलवार को कहा कि 16 मार्च को बंद देर रात एक बजे से प्रभावी होगा. इसने लोगों से किसी भी सरकारी सम्मेलन में भाग नहीं लेने की अपील की है और कहा है कि परीक्षाओं और अन्य जरूरी सेवाओं को प्रस्तावित बंद से छूट दी गई है. दूसरी तरफ, मणिपुर में मापीथेल बांध के 'जबरदस्ती उद्घाटन' के खिलाफ प्रदर्शन कर रही ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने भी राज्य में 48 घंटे की आम हड़ताल की घोषणा की है जो 16 मार्च की आधी रात को समाप्त होगी.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement