NDTV Khabar

त्रिपुरा के लिए विशेष पैकेज की मांग, सीएम विप्लब कुमार देब पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

परिवहन मंत्री प्राणजीत सिंघा रॉय ने बताया कि देब केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली से भी इसी उद्देश्य के संबंध में मुलाकात करेंगे.

181 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिपुरा के लिए विशेष पैकेज की मांग, सीएम विप्लब कुमार देब पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

त्रिपुरा के सीएम विप्लब कुमार देब ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब राज्य के आर्थिक संकट को दूर करने के लिए शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके विशेष वित्तीय पैकेज की मांग करेंगे. एक मंत्री ने यह जानकारी दी है. परिवहन मंत्री प्राणजीत सिंघा रॉय ने बताया कि देब केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली से भी इसी उद्देश्य के संबंध में मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा, “राज्य की वित्तीय स्थिति की समीक्षा मंत्री परिषद की एक बैठक में की गई थी. राज्य गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है.  राज्य का बजटीय घाटा मौजूदा वित्त वर्ष में 1,588.19 करोड़ रुपये है. 

उन्होंने बताया कि वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से अगले तीन दिन के भीतर राज्य के वित्तीय स्थिति के बारे में व्यापक रिपोर्ट जमा करने को कहा गया है. रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली जाएंगे. मंत्री ने बताया कि राज्य में राजस्व पैदा करने की स्थिति खराब है जबकि बजटीय घाटा बढ़ रहा है. राज्य का अपना राजस्व अपने खर्चे का केवल 12.94 फीसदी ही प्रबंध करने में सक्षम है.

टिप्पणियां
एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि कृषि, पर्यटन और कई अन्य सेक्टर में तत्काल वित्तीय ध्यान देने की जरूरत है. मुख्यमंत्री 23 मार्च को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही दिल्ली जाएंगे.  देब ने त्रिपुरा में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री के रूप में नौ मार्च को शपथ ली है. राज्य में पिछले 25 साल से वाम मोर्चे की सरकार थी. 
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement