NDTV Khabar
होम | अन्य शहर

अन्य शहर

  • जबलपुर में CAA के समर्थकों और विरोधियों के बीच टकराव, तनाव के हालात; देखें VIDEO
    मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) शहर में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थकों और विरोधियों के आमने-सामने आने से तनाव के हालात बन गए हैं. शहर के आधारताल में गणतंत्र दिवस पर युवकों के एक समूह ने तिरंगा यात्रा निकाली. यह यात्रा एक ऐसे स्थान से गुजरी जहां पर संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में धरना चल रहा है. इस दौरान दोनों समूहों के बीच टकराव की स्थित बन गई. पुलिस ने हालात को नियंत्रित करने की कोशिश की.
  • वाराणसी : पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय में एक व्यक्ति ने जहर खाया
    पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय में शुक्रवार को लोहता थाने के बखरिया निवासी 40 वर्षीय अनुराग सिंह नाम के व्यक्ति ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. आनन-फानन में अनुराग को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है.
  • सावरकर के खिलाफ बोले मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडे, मामला दर्ज
    संदीप पांडेय ने कहा कि देश की गंगा-जमुनी संस्कृति के विपरीत समाज को हिंदू और मुसलमानों में बांटने वाले लोग वही हैं, जिन्होंने ब्रिटिश राज के दौरान भी यही काम किया था और इसके बदले ब्रिटिश हुकूमत से वजीफा पाते थे. ये 'फूट डालो और राज करो' की अंग्रेजों की नीति पर चलने वाले लोग हैं. उन्होंने दावा किया कि नकाबपोश गुंडे, जिसे कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने किराए पर लिया था.
  • मेंगलुरु एयरपोर्ट पर बम लगाने वाले संदिग्ध ने किया सरेंडर, पूछताछ में कहा- इंजीनियरिंग, MBA के बाद सुरक्षा गार्ड की नौकरी नहीं मिलने पर था नाराज
    पुलिस सूत्रों ने बताया कि राव को पूछताछ के लिए बेंगलुरु के हलसूर गेट पुलिस थाने ले जाया गया. वह इंजीनियरिंग में स्नातक और एमबीए डिग्रीधारक है. मंगलुरू शहर के पुलिस आयुक्त पी एस हर्षा ने ट्वीट किया कि जांच दल संदिग्ध से पूछताछ करेगा और फिर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.
  • राहुल गांधी की दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी
    वाराणसी में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में जनसभा हुई. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) से लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी शामिल हुए. इस सभा में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि ''राहुल गांधी से कहना चाहती हूं कि तुम्हारी दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते. पाकिस्तान क्या इतना प्यारा है कि देश की पुलिस पर पत्थर मारो.'' योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''कांग्रेस के लोगों को बोलना चाहिए कि सिमी, पीएफआई और अन्य के समर्थन में आना उनका चरित्र है.''
  • बनारस की सड़कों पर बीएचयू के वाइस चांसलर के खिलाफ पोस्टर और होर्डिंग लगे
    वाराणसी में बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के कुलपति राकेश भटनागर के खिलाफ छात्रों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. वीसी पर हिंदी विरोधी होने का आरोप लगाने वाले छात्र अब इस लड़ाई को कैंपस के बाहर ले गए हैं और बाहर भी नए अंदाज में यानी पहली बार किसी वाइस चांसलर के खिलाफ शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में होर्डिंग लगाए गए हैं. होर्डिंगों पर वीसी को हिंदी विरोधी बताया गया है.
  • सैन्य संस्थान से हथियार चुराने का आरोपी शख्स पुलिस को चकमा देकर अस्पताल से हुआ फरार
    अधिकारियों ने बताया कि दो पुलिस उप-निरीक्षकों (ASI) सहित पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि हाथ की चोट के लिए ‘सेना के भगोड़े’ हरप्रीत सिंह (25) का 31 दिसंबर से होशियारपुर सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था.
  • Video: तेज रफ्तार कार ने कुछ सेकेंड में मचाई तबाही, 2 साइकिल, 1 गाड़ी और 1 बाइक को मारी टक्कर
    बंसी लाल ने बताया कि होंडा सिटी कार में उस वक्त 3 से 4 लोग मौजूद थे. इस घटना के वीडियो को एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से गाड़ी एक दम से तेज स्पीड में आती है और पहले 2 साइकिल वालों से टकराने के बाद एक गाड़ी और बाइक से टकराती है. इसके तुरंत बाद ही गाड़ी चालक मौके से फरार हो जाता है.
  • BHU में पेट्रोल साथ में रखकर धरने पर बैठ गया छात्र, यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी धमकी
    काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) का पॉलिटिकल साइंस का एक छात्र धरने पर बैठ गया है. यह छात्र पॉलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट के गेट पर धरने पर बैठा है. छात्र का नाम सुमित सिंह है. वह पीएचडी में एडमिशन नहीं होने के कारण धरना दे रहा है. वाराणसी के बीएचयू में विवाद थमने का नाम नहीं लेते. एक मसला सुलझता है तो कोई नया मामला सामने आ जाता है. शनिवार को विश्वविद्यालय के राजनीति शास्त्र का एक छात्र पीएचडी के लिए दाखिला न होने के कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन से नाराज हो गया. वह राजनीति शास्त्र विभाग के सामने धरने पर बैठ गया है.
  • पुलिस ने सपना चौधरी से सड़क दुर्घटना की जांच में शामिल होने को कहा, जानें पूरा मामला
    पुलिस ने हरियाणा की सिंगर और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) से क्रिसमस के दिन हुई एक वाहन दुर्घटना की जांच में शामिल होने को कहा है. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में सपना चौधरी का वाहन भी शामिल था.
  • शिअद नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने लगाया कांग्रेस पर आरोप
    पुलिस ने कहा कि गुरदीप के शरीर में पांच गोलियां दागने के बाद हमलावर भागने में कामयाब रहे. गुरदीप की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने हत्या के संबंध में पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है जिसमें पिता-पुत्र निर्मल सिंह और हरमनजीत सिंह शामिल हैं.
  • OLX पर गाड़ी बेचने का झांसा दे सवा लाख रुपए ठगे, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज
    बातचीत में गाड़ी की कीमत एक लाख 35 हजार 450 रुपये तय हुई. गाड़ी बेचने वाले व्यक्ति ने पेटीएम से भुगतान करने को कहा. इस पर राशि भेज दी गई. व्यक्ति ने 21 दिसम्बर को गाड़ी देने की बात कही. पेमेंट होने के बाद गाड़ी बेचने वाले ने फोन को स्विच ऑफ कर लिया.
  • वाराणसी : पीएम मोदी से मासूम चंपक के मां-बाप को रिहा करने की गुहार
    बीते 11 दिनों से बिना मम्मी-पापा के रह रही मासूम चंपक के परिजनों के सब्र का बांध अब छलकने लगा है. चंपक के माता-पिता की रिहाई के लिए परिजनों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई. परिजनों ने पीएम के संसदीय कार्यालय में एक पत्र दिया और चंपक के मम्मी-पापा को जेल से छोड़ने की अपील की. चंपक की सेहत पर भी अब असर पड़ रहा है. इस बीच परिजनों को अभी तक रिहाई के बाबत कोई ठोस आश्वाशन नहीं मिला है.
  • नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार, एक नाबालिग लड़के समेत तीन गिरफ्तार
    तीनों लड़के उसी के गांव थे, इसलिए उसने उन्हें मना नहीं किया. कुछ दूर जाने पर ये लड़की को कथित रूप से एक एकांत स्थान पर ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. अधिकारी ने कहा कि पुलिस को मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है. इस बीच सामूहिक बलात्कार के एक अन्य मामले में पुरी में छह व्यक्तियों के लिए आरोपपत्र दायर किया गया है. 
  • वाराणसी पुलिस ने आम लोगों से की अपील, कहा- किसी के बहकावे में न आएं
    वाराणसी पुलिस की आम जनता से अपील है कि ऐसे व्यक्तियों के भड़कावे में न आएं जिनसे जनपद का सौहार्दपूर्ण वातावरण व कानून व्यवस्था प्रभावित हो. कुछ व्यक्ति योजनाबद्ध तरीके से नई उम्र के लड़कों को भड़काऊ भाषण एवं सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाकर उग्र कर रहे हैं. ऐसे व्यक्तियों को पुलिस चिन्हित कर रही है, जो आम जनमानस को भड़का रहे हैं. ऐसे कुछ व्यक्तियों को चिन्हित भी किया जा चुका है, जिनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
  • वाराणसी में युवती की संदिग्ध मौत, अगवा करके बलात्कार किए जाने की आशंका
    वाराणसी में एक युवती की संदिग्ध मौत को लेकर शनिवार को उसके परिजनों और अन्य लोगों ने युवती का शव सड़क पर रखकर चक्काजाम किया. युवती 11 दिसंबर को कोचिंग गई थी और फिर वापस नहीं लौटी. उसे काफी तलाश किया गया लोकिन उसका पता नहीं चला. बाद में उसका शव शहर के चौबेपुर इलाके में बरामद हुआ. युवती का अपहरण करके बलात्कार करने और हत्या किए जाने की आशंका उसके परिजनों ने जताई है.
  • होटल में प्याज सप्लाई करने जा रहा था रिक्शेवाला, तभी बाइक पर आए दो बदमाश, और फिर...
    देश के कई हिस्सों में प्याज 200 रुपये किलो तक पहुंच गया है. प्याज की कीमत में इतनी तेजी और इतनी ज्यादा बढ़ोतरी हो गई है कि हाल-फिलहाल इसके कम होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. प्याज की अचानक बढ़ी इन बेतहाशा कीमतों के बाद से ही कई जगहों से प्याज के लूटे जाने की खबरें आ रही हैं. 
  • ताजमहल संरक्षित क्षेत्र में निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटी
    आगरा में ताजमहल के आसपास निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने ताज संरक्षित क्षेत्र में सभी तरह के निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटा दी है. कोर्ट ने ताजमहल के आसपास बुनियादी सुविधाओं, प्रदूषण न फैलाने वाली गतिविधियों की इजाजत दी है, लेकिन कहा है कि इन सबके लिए सेंट्रल एंपावर्ड कमेटी से इजाजत लेनी जरूरी होगी. हवाई यातायात में वृद्धि और ताजमहल पर इसके संभावित प्रभाव पर एक निर्णायक अध्ययन के लंबित रहते समय सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) को आगरा के हवाई क्षेत्र से अतिरिक्त विमान सेवा शुरू करने पर रोक लगाई है.
  • पुरी: पुलिसकर्मी और उसके साथी ने मिलकर किया महिला से बलात्कार
    पीड़िता ने बताया, 'वे लोग मुझे काकटपुर ले जाने के बजाय पुरी ले गए. वहां एक घर में दो लोगों ने मेरा बलात्कार किया जबकि दो अन्य बाहर से दरवाजा बंद कर के चले गए.' पुरी शहर में झाड़ेश्वरी क्लब के पास स्थित पुलिस क्वार्टर में पीड़िता का कथित बलात्कार किया गया.  पुलिस ने बताया कि घटना के दौरान पीड़िता ने एक आरोपी का बटुआ ले लिया था जिससे एक आरोपी का फोटो-पहचान पत्र और आधार कार्ड बरामद किया गया है. उसकी मदद से पुलिस ने एक आरोपी की पहचान कर ली है.
  • बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश करने वाले व्यक्ति को निर्वस्त्र कर घुमाया गया
    महाराष्ट्र में नागपुर के पारडी इलाके में चार वर्षीय बच्ची के साथ उसके घर में कथित रूप से बलात्कार करने की कोशिश करने पर 35 वर्षीय व्यक्ति को रविवार शाम निर्वस्त्र कर घुमाया गया. एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोपी जवाहर वैद्य को पीटा और उसके हाथों को रस्सी से बांधकर उसे निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमाया. उसके बाद उन्होंने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.
12345»

Advertisement