नासिक : पांच साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार का मामला, भीड़ ने आरोपी का घर जलाया

नासिक : पांच साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार का मामला, भीड़ ने आरोपी का घर जलाया

नासिक के पास गुस्साई भीड़ ने पुलिस की दो गाड़ियां जला दी

खास बातें

  • नासिक के पास तालेगांव में पांच साल की बच्ची के साथ बलात्कार का मामला
  • आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है
  • गुस्साई भीड़ ने आरोपी का घर आग के हवाले किया
नासिक:

महाराष्ट्र में नासिक के करीब एक पांच साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार की कोशिश के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. देर रात नाराज़ लोगों ने आरोपी की मोटरसाइकिल और उसके घर को जला दिया.

आरोपी को पुलिस ने देर रात ही गिरफ्तार कर लिया है. सरकार ने भरोसा दिया है कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर 15 दिनों के अंदर चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी. बावजूद इसके नाराज़ लोगों ने मुंबई-आगरा एक्सप्रेसवे समेत कई मुख्य सड़कों को जाम कर दिया है.

सड़क पर कई जगह प्रदर्शनकारियों ने अपना गुस्सा गाड़ियों पर निकाला, राज्य परिवहन की कई बसों को आग के हवाले कर दिया. हिंसक प्रदर्शन से अछूते पुलिसवाले भी नहीं रहे, आईजी की गाड़ी पर पथराव हुआ तो पुलिस ने भी हवा में फायरिंग की. गुस्से की वजह, 5 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार की कोशिश. बच्ची के मामा ने बताया, "गांव में मंदिर के पास आंगनवाड़ी है, वहां बच्ची खेल रही थी, उसकी मां वहीं पास में पानी भर रही थी. तभी आरोपी उसको चॉकलेट दिलाने के बहाने से ले गया और उसके साथ गलत हरकत की. हम चाहते हैं कि उसे फांसी की सज़ा दी जाए."

 

पुलिस ने नाबालिग आरोपी को देर रात ही गिरफ्तार कर लिया. डीसीपी विजय पाटिल ने कहा, "नासिक ग्रामीण पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है, आगे की कार्रवाई नासिक ग्रामीण कर रही है. हम लोगों से अपील करते हैं कि वो सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर ध्यान ना दें."

विपक्षी दल आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. सरकार का कहना है कि मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "सरकार और पुलिस दोनों पूरी ज़िम्मेदारी से काम कर रहे हैं, मामले में दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल कर दोषी को सज़ा दी जाएगी."
 

महाराष्ट्र में कोपर्डी में मराठा लड़की के कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या के मामले में इंसाफ के लिये पूरे राज्य में मूक मोर्चा निकल रहा है, इस बीच एक और घटना से समाज आक्रोश में है गुस्सा हिंसा की शक्ल ले रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com