रिश्वत की रोशनी : जेई सस्पेंड, एसडीओ को सस्पेंड करने की सिफारिश

रिश्वत की रोशनी : जेई सस्पेंड, एसडीओ को सस्पेंड करने की सिफारिश

गाजियाबाद की चमन कॉलोनी।

नई दिल्ली:

गाजियाबाद में बिजली मीटर लगवाने के एवज में रिश्वतखोरी के मामले में जूनियर इंजीनियर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है और एसडीओ के निलंबन की सिफारिश लखनऊ भेज दी गई है। बिजली मुहैया कराने वाली कंपनी PVVNL यानी पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने इस मामले की जांच के लिए दो लोगों की कमेटी गठित कर दी है। कमेटी में दोनों लोग इस इलाके से बाहर के होंगे। बुधवार को NDTV इंडिया ने 'घूस की रोशनी' खबर के जरिए भ्रष्टाचार के इस मामले का खुलासा किया था।

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
सुप्रिंटेंडेंट इंजीनियर एमसी शर्मा ने NDTV इंडिया को बताया कि दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। NDTV इंडिया ने खबर में दिखाया था कि कैसे दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मइउद्दीनपुर कनावनी इलाके की चमन कॉलोनी के लोगों को बिजली के मीटर लगवाने के लिए तय फीस से पांच गुनी ज्यादा फीस अदा करनी पड़ रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6 लाख रुपये की घूस चाहते थे एसडीओ
दरअसल इस इलाके में बिजली सबकी पहुंच में नहीं है। जिनको बिजली चाहिए उनके लिए बिजली विभाग खर्च का इस्टीमेट बनवाता है। खर्च लोगों को खुद अदा करना होता है। चमन कॉलोनी का इस्टीमेट तकरीबन तीन लाख का बना। यह राशि लोगों ने 3 महीने पहले जमा करा दी थी। लेकिन एसडीओ साहब को 60 कनेक्शनों पर हर किसी से 15 हजार रुपये और चाहिए थे, यानी 6 लाख की घूस।
 
लोगों के तीन लाख रुपये से ट्रांसफार्मर इस इलाके में लगा है तो अब विभाग की तरफ से भरोसा दिलाया गया है कि उन्हें महज 2850 रुपये की रसीद मीटर लगवाने के लिए देनी होगी।