शादी के बहाने युवती को मिलने बुलाया, फिर चलती ट्रेन से दे दिया धक्का

शादी के बहाने युवती को मिलने बुलाया, फिर चलती ट्रेन से दे दिया धक्का

प्रतीकात्मक फोटो

हरदोई:

कहते हैं कि पुलिस के हाथ लंबे होते हैं। एक अज्ञात शव के साथ दफन हो चुके मौत के 'राज' को माधौगंज पुलिस ने मोबाइल के माध्यम से खोलने में सफलता हासिल की है। थानाध्यक्ष अल्ताफ अंसारी का कहना है कि एक युवक ने युवती को शादी के बहाने ले जाकर ट्रेन से धक्का दे दिया। युवती की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

रहस्यमय ढंग से लापता थी युवती
थानाध्यक्ष ने बताया कि उन्नाव जनपद के बांगरमऊ कस्बा निवासी एक युवती के रहस्यमय ढंग से लापता हो जाने पर युवती की बहन ने थाने पर एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़िता का कहना था कि उनकी बहन को एक युवक जबरन उठा ले गया। अंसारी ने बताया कि जांच-पड़ताल में उन्होंने युवती के मोबाइल नंबर को आधार बनाया और सुरसा थाना क्षेत्र के जूरा निवासी आरोपी मोहम्मद शकील पुत्र मोहम्मद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी के पास से युवती का मोबाइल सेट बरामद हुआ।

चलती ट्रेन से दे दिया धक्का
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका बांगरमऊ आना-जाना था। इसी दौरान युवती से संबंध बन गए थे। उसने खुलासा किया कि युवती शादी के लिए दबाव बनाने लगी, तो उसने 5 मई 2014 को युवती को शादी के बहाने लखनऊ बुलाया। वहां वे दोनों फैजाबाद जाने वाली ट्रेन पर सवार हुए और फैजाबाद के कैंट थाना क्षेत्र वनवीर गंज क्रासिंग पर उसने युवती को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया और घर वापस आ गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शव की पहचान न होने कर दिया गया दफन
युवती के घर से आने वाले फोन को रिसीव कर वह कभी दिल्ली, कभी चंडीगढ़ में होने की बात बताकर गुमराह करता रहा। कैंट थाना पुलिस ने शव की पहचान न होने पर अज्ञात शव को दफन करा दिया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी और युवती के परिवारीजनों ने कैंट थाना क्षेत्र में मिले युवती के शव की फोटो, कपड़ों और पंचानामा से पहचान की। उन्होंने आरोपी के पास मिले मोबाइल को भी पहचाना है।