NDTV Khabar

बस्तर को एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए केंद्र बनाने की तैयारी, होगी वरिष्ठ अफसरों की तैनाती

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बस्तर को एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए केंद्र बनाने की तैयारी, होगी वरिष्ठ अफसरों की तैनाती

प्रतीकात्मक तस्वीर

जगदलपुर:

सुकमा में 25 जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित करने आए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए केंद्र से वरिष्ठ अफसरों की तैनाती की जाएगी. बीते कुछ सालों में जिस तरह नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के बस्तर को अपने ऑपरेशन्स को अंजाम देने के लिए मुख्यालय की तरह उपयोग किया है उसके बाद अब राज्य व केंद्र सरकार भी बस्तर को एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए केंद्र बनाने की तैयारी कर रही है. सुकमा हमले के बाद केंद्र व राज्य सरकार ने इस तरह के संकेत दिए हैं कि एंटी नक्सल आपरेशन के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल के बड़े अफसरों की तैनाती छत्तीसगढ़ में करने जा रही है.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 8 मई को इस मामले में केंद्र में नक्सल उन्मूलन अभियान से जुड़े विभागों और अफसरों की बैठक में पूरी रणनीति को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. राजनाथ सिंह ने केंद्र से वरिष्ठ अफसर की तैनाती की बात कही. इधर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी साफ कर दिया है कि बस्तर में जवानों को इतना मजबूत बनाया जाएगा कि नक्सली हमले उन्हें तोड़ न सके. साथ ही मुख्यमंत्री ने बस्तर को नक्सलियों का मुख्यालय बताते हुए कहा कि अब नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन बस्तर से संचालित किए जाने की आवश्यकता है.

माना जा रहा है कि बस्तर को मुख्यालय बनाकर एसटीएफ की स्थापना की जाएगी जिसका केंद्र बस्तर होगा. अगर उच्च पदस्थ विश्वस्त सूत्रों की मानें तो एसटीएफ की कमान केंद्रीय सुरक्षा बल को सौंपी जाएगी तथा स्थानीय पुलिस के आला अफसरों को इसमें शामिल किया जाएगा.


टिप्पणियां

बीते कुछ सालों में जिस तरह नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के बस्तर को अपने ऑपरेशन्स को अंजाम देने के लिए मुख्यालय की तरह उपयोग किया है उसके बाद अब राज्य व केंद्र सरकार भी बस्तर को एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए केंद्र बनाने की तैयारी कर रही है. सुकमा हमले के बाद केंद्र व राज्य सरकार ने इस तरह के संकेत दिए हैं कि एंटी नक्सल आपरेशन के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल के बड़े अफसरों की तैनाती छत्तीसगढ़ में करने जा रही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement