Covid-19 : इंदौर के चार और मरीजों की कोरोना वायरस से मौत की पुष्टि

शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि एक महिला और तीन पुरुषों ने पिछले पांच दिन में शहर के अलग-अलग अस्पतालों में दम तोड़ा.

Covid-19 : इंदौर के चार और मरीजों की कोरोना वायरस से मौत की पुष्टि

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • कोरोना वायरस संक्रमण से मौत की सोमवार को पुष्टि की गई
  • राज्य में मरने वालों की तादाद बढ़कर 18 पर पहुंच गई है
  • शहर के अलग-अलग अस्पतालों में दम तोड़ा.
इंदौर:

मध्यप्रदेश के इंदौर के चार और मरीजों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत की सोमवार को पुष्टि की गई. इसके बाद सूबे में इस महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 18 पर पहुंच गई है. शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि एक महिला और तीन पुरुषों ने पिछले पांच दिन में शहर के अलग-अलग अस्पतालों में दम तोड़ा. इनकी मौत से पहले लिए गए नमूनों की जांच रिपोर्ट से पता चला है कि 50 से 60 वर्ष की उम्र के ये मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित थे. उन्होंने बताया कि कोविड-19 की चपेट में आने के बाद दम तोड़ने वाले इन मरीजों को दमा, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और अन्य बीमारियां भी थीं.

स्वास्थ्य विभाग के सोमवार शाम जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 256 पर पहुंच गई है जिनमें इंदौर के सर्वाधिक 151 मामले शामिल हैं. प्रदेश में अब तक इस महामारी से मरने वाले लोगों में इन्दौर के सर्वाधिक 13, उज्जैन के दो और खरगोन, छिंदवाड़ा और भोपाल के एक-एक मरीज शामिल हैं. वहीं देश भर में अब तक देश भर में संक्रमण के 4067 मामलों की पुष्टि की गई है और 109 मौतें हुई हैं. वहीं 291 व्यक्तियों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com