NDTV Khabar

जम्‍मू कश्‍मीर : ड्यूटी से 'लापता' रहने वाले सरकारी कर्मियों पर लगाम कसने के लिए प्रशासन ने अपनाया यह अनोखा तरीका

जिला प्रशासन ने  सरकारी कार्यालयों से कर्मियों की अनुपस्थिति का पता लगाने के लिए भीड़-भाड़ वाले बाजारों, चाय की दुकानों और रेस्तरां की औचक वीडियो बनाने का निर्देश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू कश्‍मीर : ड्यूटी से 'लापता' रहने वाले सरकारी कर्मियों पर लगाम कसने के लिए प्रशासन ने अपनाया यह अनोखा तरीका

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू:

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिला प्रशासन ने कार्य के दौरान नदारद रहने वाले कर्मियों पर नकेल कसने के लिए एक अनोखा तरीका ईजाद किया है. जिला प्रशासन ने सरकारी कार्यालयों से कर्मियों की अनुपस्थिति का पता लगाने के लिए भीड़-भाड़ वाले बाजारों, चाय की दुकानों और रेस्तरां का औचक वीडियो बनाने का निर्देश दिया है. इस वीडियो रिकॉर्डिंग का मसकद 'ड्यूटी के समय फालतू घूमने वाले' कर्मचारियों को पकड़ना है.प्रशासनिक कार्यालय के एक अफसर ने बताया कि करीब 10 दिन पहले जिले के विभिन्न दफ्तरों में औचक निरीक्षण के दौरान ड्यूटी से अनाधिकृत रूप से लापता मिले 78 कर्मचारियों का वेतन रोका गया था. इसका यह दिशा-निर्देश सामने आया है.

JK Election Results: महबूबा ने मानी हार, कहा- मेरी नाकामियों के लिए गुस्सा कर सकते हैं लोग


किश्तवाड़ जिले के जिला विकास आयुक्त (डीडीसी) अंग्रेज सिंह राणा ने कर्मचारियों की आवाजाही पर लगाम कसने के लिए वीडियो निगरानी टीमों (वीएसटी) के गठन का आदेश दिया है. वीएसटी बाजारों और भीड़-भाड़ वाले अहम इलाकों में वीडियो रिकॉर्ड करेगी और बाद में कर्मचारियों की पहचान करेगी. इसके बाद दोषियों के खिलाफ नियमों के मुताबिक कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

(इनपुटः भाषा)

Video: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकी ज़िंदा पकड़ा गया

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement