NDTV Khabar

गोद ली गई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में पूर्व वैज्ञानिक गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोद ली गई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में पूर्व वैज्ञानिक गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नागपुर: महाराष्‍ट्र के नागपुर में एक रिटायर वैज्ञानिक को तीन नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. इन लड़कियों को कथित तौर पर उसने गोद लिया था.

नीरी (NEERI- National Environmental Engineering Research Institute) में पूर्व सहायक वैज्ञानिक 72 वर्षीय मकसूद अंसारी को बुधवार को पकड़ा गया. उसे 16 साल की एक लड़की की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया. उसने पुलिस से कहा कि उसका पहली कक्षा से ही शोषण किया जा रहा था और आरोपी ने उससे शादी की पेशकश की थी. एक अन्य लड़की की आयु तकरीबन 11 वर्ष है जबकि सबसे छोटी लड़की साढ़े छह साल की है.

उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी कथित तौर पर तीनों का वर्षों से शोषण कर रहा था और उन्हें धमकी भी दी थी. धनतोली पुलिस ने बुधवार शाम अंसारी को गिरफ्तार किया और उसपर बलात्कार और पॉक्सो अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोप लगाया. अंसारी की कम से कम दो बार शादी हुई थी लेकिन वह जैविक पिता नहीं बन सका. उसने कम उम्र में लड़कियों को उनका पालन पोषण करने और उन्हें शिक्षित करने के बहाने गोद लिया. अंसारी की दो पत्नियां भी उसके साथ नहीं रहीं.

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि आरोपी नियमित रूप से उनका शोषण कर रहा था. सबसे बड़ी लड़की के एक पारिवारिक मित्र के जरिए एक एनजीओ से संपर्क करने के बाद पीड़ितों को जोनल डीसीपी दीपाली मासिरकर ने वर्धा रोड पर अजनी स्क्वायर पर स्थित आवास से बचाया और उन्हें एक सरकारी आश्रयगृह में स्थानांतरित किया. मासिरकर ने कहा, ‘‘एनजीओ लड़कियों को अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए साधन मुहैया करा रहा है. पुलिस इस बात की जांच करेगी कि कैसे लड़कियों को गोद लिया गया.’’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement