बिहार में अपराधियों के बुलंद हौसले, डीआईजी को फोन कर मांगी 20 लाख की रंगदारी

बिहार में अपराधियों के बुलंद हौसले, डीआईजी को फोन कर मांगी 20 लाख की रंगदारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • सहरसा के DIG चंद्रिका प्रसाद को फोन कर 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गई
  • इसके अलावा रिटायर्ड होने पर मिलने वाली राशि का भी आधा हिस्सा मांगा
  • पैसे नहीं दिए जाने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई
सहरसा:

बिहार में कोसी क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) चंद्रिका प्रसाद के निजी मोबाइल नंबर पर फोन कर 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गई है। इस मामले की प्राथमिकी सोमवार को सहरसा थाना में दर्ज कर ली गई है।

पुलिस के अनुसार, कोसी प्रक्षेत्र के डीआईजी के निजी मोबाइल फोन पर एक फोन कर 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई है। पैसा का भुगतान नहीं किए जाने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई। सहरसा (नगर) थाना के प्रभारी संजय सिंह ने सोमवार को बताया कि डीआईजी के लिखित आवेदन के आधार पर रंगदारी मांगने के आरोप में नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

आवेदन में कहा गया है कि आप कौन बोल रहे हैं, पूछने पर उस व्यक्ति ने अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया और उसके बाद पहले अपना परिचय 'काला चश्मा वाला ब्रह्मदेव का बेटा गांधी जी' बताया। इसके बाद डीआईजी ने खुद का परिचय दिया, तब उसने स्वयं को उत्तर प्रदेश का आजम खां बताते कहा, 'मैं तुम्हारे पूरे परिवार को जानता हूं।' फोन करने वाले व्यक्ति ने डीआईजी से कहा, 'मैं तुम्हारे रहने का पूरा पता भी जानता हूं। फिलहाल 20 लाख रुपये भेज दो। उसके बाद रिटायर्ड होने पर मिलने वाली राशि भी आधी भिजवा देना।'

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जिस नंबर से फोन किया गया है, उसका पता लगाया जा रहा है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com