जालंधर में 25 जुलाई से शुरू होगा अखिल भारतीय पुलिस खेल का आयोजन

जालंधर में 25 जुलाई से शुरू होगा अखिल भारतीय पुलिस खेल का आयोजन

प्रतीकात्मक फोटो

जालंधर:

खेल संस्कृति को बढ़ावा देने तथा पुलिस के साथ आम जनता के संबंध बेहतर बनाने के उद्देश्य से अखिल भारतीय पुलिस एक्वाटिक एवं क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप का आयोजन जालंधर स्थित पंजाब आर्म्ड पुलिस परिसर में होने जा रहा है ।

पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) के महानिरीक्षक अरुणपाल ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि खेल संस्कृति को बढ़ावा देने तथा पुलिस के साथ आम जनता का संबंध बेहतर बनाने के उद्देश्य से 1951 में शुरू की गई यह चैंपियनशिप इस साल जालंधर में आयोजित की जाएगी।

पांच दिन तक चलने वाला यह खेल समारोह इस महीने की 25 तारीख से शुरू होगा। उन्होंने बताया कि जालंधर के पीएपी परिसर में होने जा रहे इस चैंपियनशिप के 65 वें संस्करण में 25 राज्यों तथा संघ शासित क्षेत्रों की पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों समेत लगभग 500 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने बताया कि पांच दिनों तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में तैराकी के 20 मुकाबले, डाइविंग के तीन मुकाबले के अलावा वाटरपोलो मैच भी खेले जायेंगे। इसके अलावा 12 किलोमीटर का क्रॉस कंट्री रेस भी आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोजन समिति ने चैंपियनशिप के लिए बेहतर इंतजाम किए हैं ताकि खिलाड़ियों को किसी प्रकार की समस्या न हो।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)