कानपुर : लावारिस कार के अंदर मिले भारी मात्रा में डेटोनेटर

कानपुर : लावारिस कार के अंदर मिले भारी मात्रा में डेटोनेटर

कानपुर:

कानपुर शहर के चकेरी इलाके में एक लावारिस कार की डिकी में तीन बोरे डेटोनेटर मिले, लेकिन पुलिस ने इस मामले को मीडिया से छुपाए रखा और लखनऊ में एटीएस को जानकारी दी। बाद में जब एटीएस ने जांच की तो पता चला कि यह डेटोनेटर हैं और इनका इस्तेमाल माइन्स में विस्फोट के अलावा आतंकी घटनाओं में किया जा सकता है। कार में बिहार की नंबर प्लेट लगी थी।

कानपुर पुलिस के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि बुधवार 6 जून की शाम एक लावारिस कार चकेरी के जाजमउ इलाके में मिली। ट्रैफिक पुलिस उस गाड़ी को लावारिस समझकर पुलिस लाइंस ले आयी और खड़ी कर दी। गुरुवार को जब उसकी तलाशी ली गई, तो उसकी डिकी में तीन बोरी में भरे करीब 2000 डेटोनेटर बरामद किए गए।

इस पर पुलिस ने लखनऊ एटीएस की टीम को सूचित किया तो उसने आकर जांच की तो पता चला कि यह खतरनाक डेटोनेटर हैं और इनका इस्तेमाल माइन्स में विस्फोट के साथ-साथ आंतकी घटनाओं में भी किया जा सकता है।

माथुर ने बताया कि कार पर बिहार की नंबर प्लेट लगी है तथा कार के अंदर इलाहाबाद की एक टूटी हुई नंबर प्लेट भी मिली है। कार के अंदर मिले कागजों के आधार पर जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह डेटोनेटर कहां से आए थे और कहां जा रहे थे। एटीएस के अधिकारी भी इस मामले की जांच में जुटे हैं।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com