मथुरा : धोखा खाने के बाद एजेंट ने चिट फंड कंपनी के सामने की आत्महत्या

मथुरा : धोखा खाने के बाद एजेंट ने चिट फंड कंपनी के सामने की आत्महत्या

सांकेतिक तस्वीर

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में कल्पतरु बिल्डटेक कॉर्पोरेशन लिमिटेड कंपनी (केबीसीएल) के हरियाणा के एक एजेंट ने निवेशकों द्वारा लगाई गई करोड़ों की रकम का भुगतान न मिलने से परेशान होकर शनिवार रात मुख्यालय पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने इस मामले में कंपनी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में मृतक के भाई जयपाल सिंह ने बताया, मृतक हरियाणा के रिवाड़ी जिले के कारवार मानिकपुर क्षेत्र निवासी था। उसका नाम अभय सिंह था और वह कल्पतरु ग्रुप की कंपनी केबीसीएल में एजेंट था तथा अपनी पहचान के आधार पर उसने क्षेत्र के लोगों का 25 करोड़ रुपया निवेश करवाया था।

उसने बताया, मेच्योरिटी होने पर जब अभय ने कंपनी से भुगतान का तकादा किया तो पहले तो उसे पैसा देने से ही मना कर दिया गया। जब वह अपने साथ कुछ निवेशकों को लेकर कंपनी के मुख्यालय में पहुंचा तो 19 मार्च को पैसे के बदले जमीन का बैनामा कराने का वादा किया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी के अनुसार, 'जब वह शनिवार को रजिस्ट्री के लिए पहुंचा तो वहां कंपनी का कोई भी सक्षम अधिकारी नहीं मिला। उसने रात तक वहीं इंतजार किया और वहीं सो गया। सुबह उसका शव फांसी पर लटका मिला।'

उन्होंने बताया, शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसके परिजनों की शिकायत पर कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)