NDTV Khabar

औरंगाबाद : वाजपेयी के श्रद्धांजलि प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एमआईएम पार्षद गिरफ्तार

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) में एआईएमआईएम के पार्षद सैयद मतीन सैयद राशिद को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया.

390 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
औरंगाबाद : वाजपेयी के श्रद्धांजलि प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एमआईएम पार्षद गिरफ्तार

शुक्रवार को भाजपा पार्षदों ने 32 वर्षीय राशिद की कथित तौर पर पिटाई की

औरंगाबाद:

महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए नगर निगम की तरफ से लाए गए प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एक पार्षद को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) में एआईएमआईएम के पार्षद सैयद मतीन सैयद राशिद को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि एएमसी के सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने कहा कि राशिद पर भादंसं (आईपीसी) की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना) और 294 (सार्वजनिक तौर पर अश्लील हरकत करना) के तहत सिटी चौक थाने में मामला दर्ज किया गया है.

वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का विरोध करने पर शुक्रवार को भाजपा पार्षदों ने 32 वर्षीय राशिद की कथित तौर पर पिटाई की थी. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री का 16 अगस्त को नई दिल्ली में निधन हो गया था. एक अधिकारी ने बताया कि कथित घटना नगर निकाय के आम सभा की बैठक के दौरान हुई जहां भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सत्ता है.


टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पार्षद राजू वैद्य ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव रखा. राशिद ने इसका विरोध किया जिसके बाद भाजपा पार्षदों ने उसकी पिटाई कर दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसे कुछ टीवी चैनलों ने भी प्रसारित किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement