औरंगाबाद : वाजपेयी के श्रद्धांजलि प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एमआईएम पार्षद गिरफ्तार

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) में एआईएमआईएम के पार्षद सैयद मतीन सैयद राशिद को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया.

औरंगाबाद : वाजपेयी के श्रद्धांजलि प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एमआईएम पार्षद गिरफ्तार

शुक्रवार को भाजपा पार्षदों ने 32 वर्षीय राशिद की कथित तौर पर पिटाई की

औरंगाबाद:

महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए नगर निगम की तरफ से लाए गए प्रस्ताव का विरोध करने के लिए एक पार्षद को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) में एआईएमआईएम के पार्षद सैयद मतीन सैयद राशिद को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि एएमसी के सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने कहा कि राशिद पर भादंसं (आईपीसी) की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना) और 294 (सार्वजनिक तौर पर अश्लील हरकत करना) के तहत सिटी चौक थाने में मामला दर्ज किया गया है.

वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का विरोध करने पर शुक्रवार को भाजपा पार्षदों ने 32 वर्षीय राशिद की कथित तौर पर पिटाई की थी. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री का 16 अगस्त को नई दिल्ली में निधन हो गया था. एक अधिकारी ने बताया कि कथित घटना नगर निकाय के आम सभा की बैठक के दौरान हुई जहां भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सत्ता है.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पार्षद राजू वैद्य ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव रखा. राशिद ने इसका विरोध किया जिसके बाद भाजपा पार्षदों ने उसकी पिटाई कर दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसे कुछ टीवी चैनलों ने भी प्रसारित किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com