नहीं मिली मदद तो पेंशन के लिए 100 साल की मां को चारपाई पर लिटाकर बैंक ले जाने को मजबूर हुई बेटी

कोरोनावायरस और चक्रवात अम्फान से जूझ रहे ओडिशा में एक महिला को बैंक की असंवेदनशीलता के चलते अपनी 100 साल की मां को उनकी पेंशन की रकम लेने के लिए उन्हें चारपाई पर घसीटकर बैंक ले जाना पड़ा. इस घटना की तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने नाराजगी जताई है. 

नहीं मिली मदद तो पेंशन के लिए 100 साल की मां को चारपाई पर लिटाकर बैंक ले जाने को मजबूर हुई बेटी

बैंक की असंवेदनशीलता के बाद मजबूर महिला ने उठाया यह कदम.

खास बातें

  • ओडिशा से आई दर्दनाक तस्वीर
  • असहाय महिला को अपनी मां को चारपाई पर लिटाकर जाना पड़ा बैंक
  • बैंक पर मदद न करने के लगे आरोप
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 में बहुत सी दर्दनाक कहानियां सामने आई हैं, वहीं असहाय, मजबूर लोगों के साथ सरकारों और कई अथॉरिटीज़ की असंवेदनशीलता की घटनाएं भी हमें देखने को मिली हैं. नई घटना ओडिशा की है. कोरोनावायरस और चक्रवात अम्फान से जूझ रहे ओडिशा में एक महिला को बैंक की असंवेदनशीलता के चलते अपनी 100 साल की मां को उनकी पेंशन की रकम लेने के लिए उन्हें चारपाई पर घसीटकर बैंक ले जाना पड़ा. इस घटना की तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने नाराजगी जताई है. 

घटना भुवनेश्वर से 433 किलोमीटर दूर नुआपाड़ा जिले की है. यहां पर एक महिला को अपनी 100 साल की मां के पेंशन अकाउंट से पेंशन की रकम निकालने के लिए उन्हें चारपाई पर लिटाकर इसे घसीटते हुए बैंक ले जाना पड़ा. बैंक पर आरोप है कि उसने बिना खाताधारक महिला को बैंक लाए बिना पेंशन की रकम जारी करने से मना कर दिया था, जिसके बाद महिला को यह असाध्य यात्रा करनी पड़ी.

सोशल मीडिया पर तस्वीरें सामने आने पर कई लोगों ने महिला के लिए मदद की मांग की है. नुआपाड़ा भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजू ढोलकिया ने राज्य की बीजू जनता दल वाली नवीन पटनायक की सरकार से मामले में एक्शन लेने को कहा है. उन्होंने रविवार को कहा, 'हमें इस घटना की जानकारी उस वीडियो से मिली, जिसमें व़द्ध महिला को चारपाई पर घसीटकर बैंक ले जाया जा रहा है. मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि वो इस मामले को देखें और जरूरी एक्शन लें.' हालांकि लोगों ने ढोलकिया की यह कहकर आलोचना की है कि उन्होंने यहां का विधायक होने के बावजूद अपनी तरफ से इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया है.

बता दें कि ओडिशा फिलहाल कोरोनावायरस से बुरी तरह जूझ रहा है. यहां पर 15 जून, 2020 तक 3.909 केस हैं- जिसमें से 1,190 एक्टिव मामले हं, वहीं 11 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले महीने के आखिर में आए चक्रवात अम्फान की वजह से भी यहां कई इलाकों में भारी नुकसान पहुंचा है.

(ANI से इनपुट के साथ)

वीडियो: कोरोना के 11502 नए मामले, अब तक 9520 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com