अमेरिका ने गोवा के खेत में संदिग्ध हालत में मिले पर्यटक के शव पर जवाब मांगा

अमेरिका ने गोवा के खेत में संदिग्ध हालत में मिले पर्यटक के शव पर जवाब मांगा

गोवा में धान के खेत में एक अमेरिकी पर्यटक का शव मिला है

पणजी:

12 जनवरी को गोवा के कीचड़ से भरे धान के खेत में एक अमेरिकी पर्यटक का शव मिला जिस पर अमेरिका जवाब मांग रहा है। अमेरिका के कैटन्या लिला होल्ट की उत्तरी गोवा के कोरगाओ में कीचड़ से भरे खेत में संदिग्ध रूप से दम घुटने से मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि पुलिस कर्मियों और ग्रामीणों ने उसे चोर समझकर दौड़ाया था। अब अमेरिकी दूतावास के अधिकारी मामले की तहकीकात के लिए गोवा पहुंच गए हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने उस खेत का भी जायज़ा लिया जहां होल्ट की मौत हुई थी और आसपास के गांवावालों से पूछताछ भी की। शनिवार को इस अमेरिकी नागरिक के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया और एक पुलिस सूत्र ने बताया है कि शुरूआती रूप से यही लग रहा है कि पर्यटक की मौत दम घुटने से हुई है। साथ ही दो फोरेंसिक चिकित्सकों के दल को शव पर गैर जानलेवा चोटें भी मिली हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा है कि विसरा के नमूने लिए गए हैं जिसे जांच के लिए मुंबई या हैदराबाद के फोरेंसिक संस्थान भेजा जाएगा।

विपक्ष का हंगामा
इस पर्यटक की पहचान उसके पासपोर्ट से हुई थी और उसे पुलिस ने रस्सी से खींचकर कीचड़ से बाहर निकाला था। हालांकि अस्पताल पहुंचने तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस अफसर उमेश गाओकर ने बताया कि जुलाई में भारत आए होल्ट पर गांववाले शक कर बैठे थे क्योंकि उसने कुछ अजनबियों को रोका था और पणजी के पास गांव के कुछ घरों में चला गया था। गांववालों को उसकी भाषा समझ नहीं आई और उसे चोर समझने की गलती कर बैठे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होल्ट की मौत का मामला राज्य विधानसभा में भी उठ गया है। विपक्ष ने इसे हत्या का केस बताया है, वहीं मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा था कि अमेरिकी नागरिक की मौत एक हादसा थी।