NDTV Khabar

वाराणसी में शराबबंदी के लिए महिलाओं का हंगामा, शराब की दुकानों पर की तोड़ फोड़

1.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाराणसी: वाराणसी में शराबबंदी को लेकर महिलाएं बीते दो दिन से शराब की दुकानें बंद कराने के लिए हंगामा कर रही थीं. शनिवार को भी कुछ महिलाओं ने शराब की दुकानों पर तोड़फ़ोड़ की और दुकानों को बंद कराया. महिलाओं ने ज़िला प्रशासन का घेराव कर ज्ञापन भी दिया. प्रशासन ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

बीते तीन दिनों से बनारस के अलग अलग इलाकों में लाठी डंडे से लैस महिलाएं शराब की दुकानों में तोड़फोड़ कर रही हैं और उन्‍हें बंद करा रही हैं. महिलाओं का कहना कि उन्‍होंने पहले धरना दिया था लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो सड़क पर उतर गए. विन्दु देवी नाम की महिला ने बताया, 'हमलोगों ने 23 तारीख को धरना दिया था लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. शराब की दुकान की वजह से बहुत छेड़खानी होती है, बहुत परेशानी है.'

शराबबंदी को लेकर हंगामा कर रही महिलाएं सड़कों पर हैं और उत्तर प्रदेश में बदले नए निजाम में पुलिस सकते में हैं. क्योंकि महिलाएं जिन शराब की दुकानों को बंद करने की मांग कर रही हैं वो लाइसेंसी हैं और बिना सरकार के प्रस्ताव के ये दुकानें बंद नहीं हो सकतीं. महिलाओं ने तोड़ फोड़ के बाद एक दुकान में आग तक लगाने की कोशिश की तो पुलिस ने 12 महिलाओं को गिरफ़्तार कर लिया. पुलिस कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है और ये भी जांच कर रही है कि इन महिलाओं के पीछे कोई और तो नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement