NDTV Khabar
होम | अन्य

अन्य

  • नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ बलिदान दिवस के रूप में मनाई, VIDEO
    मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और उनके प्रमुख सहयोगी नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ को हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में बलिदान दिवस के रूप में मनाया. उनकी तस्वीरों पर माला चढ़ाई, भजन गाए और आरती की. हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने इस मौके पर कहा, "यह पहली बार नहीं है कि हमने नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की हत्या की सालगिरह के मौके पर बलिदान दिवस मनाया."
  • बीएचयू में बवाल : छात्रों के दो गुटों के बीच पथराव के बाद 15 को हिरासत में लिया गया
    काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में गुरुवार को दोपहर में पुराने विवाद को लेकर बिरला व लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों में पथराव शुरू हुआ. तीन दिन पहले छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया था. एक पक्ष ने थाने में तहरीर भी दी थी.
  • फरीदाबाद में आबरू बचाने के लिए लड़की को अर्धनग्न हालत में भागना पड़ा
    फरीदाबाद में एक लड़की को अर्धनग्न अवस्था में भागकर अपनी आबरू बचाने के लिए मजबूर होना पड़ा. फरीदाबाद में एक एमएनसी में जॉब करने वाली लड़की गुरुग्राम जाने वाली गाड़ी में बैठी तो रास्ते में बंदूक की नोक पर गाड़ी चालक ने लड़की के कपड़े उतार दिए. उसने लड़की के साथ बलात्कार करने की कोशिश की. जैसे-तैसे लड़की अर्धनग्न हालत में वहां से भाग निकली. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
  • बनारस में देव दीपावली पर दीपों से जगमगाए गंगा के घाट
    कार्तिक पूर्णिमा के दिन बनारस में देव दीपावली का विशेष पर्व मनाया गया बनारस के सभी 84 घाटों पर दिए जलाए गए तो दशाश्वमेध और शीतला घाट पर आरती हुई. इस देव दीपावली को देखने के लिए देश-विदेश के लाखों लोग बनारस पहुंचे थे.
  • नगर निगम की महिला कमिश्नर ने भीड़ के बीच मंत्री जी के चरण छुए, देखें- VIDEO
    मध्यप्रदेश के देवास में मंगलवार को गुरु नानकदेव का 550 वां प्रकाश पर्व मनाया गया. इस मौके पर एक कार्यक्रम में देवास नगर निगम की कमिश्नर संजना जैन कैबिनट मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के पैर छूती हुईं नज़र आईं. इस वाकये का वीडियो वायरल हो गया है. मध्यप्रदेश में इससे पहले एक अधिकारी एक मंत्री की आरती उतारते हुए देखे गए थे. वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही मंत्री सज्जन सिंह वर्मा गुरुद्वारे की ओर बढ़े, नगर निगम कमिश्नर संजना जैन ने बिना देर किए उनके चरण छू लिए. इसके बाद वे किनारे जाकर खड़ी हो गईं.
  • BHU के संस्कृत संकाय में एक असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति पर बवाल, छात्र बैठे धरने पर
    बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म संकाय के छात्र गुरुवार को अपने ही एक टीचर की नियुक्ति के खिलाफ धरने पर बैठे. छात्रों की मांग थी कि उस नियुक्ति को निरस्त की जाए. मामला एक मुस्लिम के असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति का है.
  • काशी की दिवाली : साल में सिर्फ चार दिन मिलता है मां का खजाना, स्वर्णमयी प्रतिमा के होते हैं दर्शन
    दीपावली के मौके पर शिव की नगरी काशी में धनतेरस से अन्नकूट तक के चार दिन बेहद खास होते हैं. इन दिनों में मां अन्नपूर्णा का दर्शन पूजन और वहां मिलाने वाला खजाना दुर्लभ होता है. इसकी चाहत में देश दुनिया से लोग यहां आते हैं. कार्तिक महीने के कृष्ण त्रयोदशी, यानी धनतेरस के दिन बाबा विश्वनाथ के आंगन में विराजीं मां अन्नपूर्णा के मंदिर में वर्ष भर में सिर्फ चार दिन के लिए स्वर्णमयी प्रतिमा में मां के दर्शन आम लोगों को होते हैं. इस दिन यहां पर लावा और खजाने के रूप में सिक्का मिलता है. इसे पाने के लिए लाखों लोगों की कतार सुबह से शाम तक लगी रहती है. मान्यता है कि यहां से मिले खजाने से घर धनधान्य से परिपूर्ण होता है.
  • शिकारी खुद बन गई शिकार, युवकों की समझदारी से हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश नाकाम
    गुरुग्राम के थाना डीएलएफ फेस-3 में 14 अक्टूबर को दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि वह दिल्ली में एक कम्पनी मे काम करता है. उसके साथ चीफ एकाउंटेंट के पद पर काम करने वाले उसके दोस्त को गुरुग्राम के यू-ब्लॉक में रहने वाली एक लड़की ने अपने चंगुल में फंसा लिया है. लड़की ने तीन अक्टूबर को उसे अपने कमरे पर बुलाया और चार अक्टूबर को उस लड़की ने उसके दोस्त के खिलाफ थाना डीएलएफ फेस-3 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा दिया. जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो पांच अक्टूबर को वे दोनों उस लड़की से मिलने के लिए डीएलएफ फेस-3 गए.
  • नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस
    देश में लागू नया मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद से ही विवादों के घेरे में है. लोग अलग-अलग तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं. वाराणसी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध का अनोखा तरीका निकाला. सपा कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के लंका चौराहे से शहर के विभिन्न इलाकों में साइकिल जुलूस हेलमेट पहनकर निकाला.
  • अनंत चतुर्दशी पर गणेश जी सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए निकले
    मध्यप्रदेश के मंदसौर के यातायात थाने में विराजित गणपति के विसर्जन में यातायात के नियमों का पालन किया गया. विसर्जित करने के लिए ले जाई जा गई गणेश प्रतिमा को जीप की अगली सीट पर विराजित किया गया और गणेश जी को बकायदा सीट बेल्ट भी लगाया गया. सीट बेल्ट लगाकर प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जाया गया.
  • हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत
    हरियाणा में सोनीपत जिले के राठधना गांव से पिछले महीने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के गुजरने के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की गुरुवार को रोहतक के एक अस्पताल में मौत हो गई.
  • आर्मी के जवान ने चाकू घोंपकर पत्नी की जान ली, घरेलू विवाद में हत्या की आशंका
    रांची शहर के खेलगांव थाना क्षेत्र में रहने वाले आर्मी के एक जवान ने घरेलू विवाद में चाकू मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को सुबह में जवान देशपाल अठावले ने अपनी पत्नी मनीषा अठावले की बड़ी बेरहमी से चाकू से मारकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी दोपहर में मिली. बताया जा रहा है कि आरोपी जवान महाराष्ट्र के अमरावती जिले का रहने वाला है. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.
  • उफनती नदी में ऊंचे पुल पर से छलांग लगाने और वीडियो बनाने के लिए युवक-युवतियों में होड़, देखें-VIDEO
    महाराष्ट्र के सांगली में इन दिनों युवक रोमांच के नाम पर अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. युवक-युवतियां सांगली में कृष्णा नदी के आयरविंन पुल से छलांग लगा रहे हैं. पुल पर भारी भीड़ जमा हो रही है और वहां जानलेवा छलांग लगाने की होड़ लगी रहती है. एक तरफ स्टंट कर रहे युवाओं में प्रतिस्पर्धा चल रही है, पुल पर भारी भीड़ जमा हो रही है वहीं दूसरी तरफ पुलिस और प्रशासन इस जानलेवा खेल से बेखबर है. खतरा मोल लेने वाले युवाओं को रोकने वाला कोई नहीं है.
  • ओडिशा : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पहली बार छात्र आंदोलन शुरू, यह है विद्यार्थियों की नाराजगी का कारण
    ओडिशा के कटक (Cuttack) शहर में स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (National Law University) में छात्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. यूनिवर्सिटी की विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्रों ने आज से अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. स्टूडेंट काउंसिल का कहना है कि वर्षों से समस्याओं का समाधान न होने पर विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाना पड़ा. इस लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र पहली बार कोई आंदोलन कर रहे हैं.
  • महाराष्ट्र : औरंगाबाद में युवक को पीटा, जबरन लगवाया 'जय श्रीराम' का नारा
    महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हडको कॉर्नर पर गुरुवार को आधी रात में 8-10 लोगों ने एक मोटरसाइकिल चालक युवक को रोककर उसके साथ मारपीट की और 'जय श्रीराम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया. इस बारे में बेगमपुरा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.
  • महात्मा गांधी का कोई विकल्प नहीं : हरिवंश
    गांधी विकल्पहीन हैं या यूं कहें कि गांधी का विकल्प ही नहीं है. यह बात राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने वाराणसी में 'गांधी कल आज और कल' नामक एक संगोष्ठी में कही. यह संगोष्ठी पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 वीं पुण्यतिथि पर वाराणसी के काशी विद्यापीठ के गांधी अध्ययन सभागार में हुई.
  • विस्फोट हुआ और धूल में बदल गया करोड़ों की लागत से बना आलीशान होटल, देखें - VIDEO
    मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में करोड़ों की लागत से बने एक आलीशान होटल को आज धराशायी कर दिया गया. यह अवैध इमारत ताश के पत्तों के महल की तरह बिखर गई. विस्फोटक लगाकर होटल को तोड़ा गया. जब विस्फोट हुआ तो बड़ा गुबार उठा और आलीशान होटल धूल में बदल गया.
  • मंगलुरु में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस का विमान टैक्‍सीवे से फिसला, सभी यात्री सुरक्षित
    कर्नाटक के मंगलुरु हवाई अड्डे पर रविवार को दुबई से 183 यात्रियों को लेकर पहुंचा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान टैक्‍सीवे से फिसल कर मैदानी इलाके में फंस गया और इस घटना में सभी यात्री एवं चालक दल के सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित रहे.
  • ताजमहल में बदबू आ रही, इधर-उधर कचरा बिखरा पड़ा; यह है कारण
    सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण देश की धरोहर ताजमहल परिसर की स्वच्छता बनाए रखना मुश्किल हो गया है. वेतन नहीं मिलने के कारण सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं.
  • शिर्डी के साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट को सिक्कों ने कर दिया चिंतित, जानिए कारण
    देश के अमीर मंदिरों में से एक शिर्डी का साईं मंदिर ट्रस्ट इन दिनों दान में मिलने वाले सिक्कों से परेशान है. मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक दान में मिलने वाले सिक्कों की संख्या इतनी अधिक हो गई है कि अब बैंकों ने उसे रखने की जगह की कमी बताकर लेने से मना कर दिया है.
12345»

Advertisement