NDTV Khabar
होम | अन्य

अन्य

  • Covid-19: लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार
    पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त मोटरसाइकिल पर प्रेस का फर्जी स्टीकर लगाकर सड़क पर घूम रहे थे. उन्होंने कहा कि अभियुक्त मोटरसाइकिल पर प्रेस लिखकर और जतिन भारतीय न्यूज और डायलोग इण्डिया न्यूज के फर्जी प्रेस कार्ड गले मे लटका कर लॉकडाउन/धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन कर रहे थे.
  • गाजियाबाद: सील किए गए 12 हॉटस्पॉट इलाकों में आवश्यकत वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी: पुलिस कमिश्नर
    उन्होंने कहा कि जनपद में खाद्य सामग्री व अन्य जरूरत की सभी वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं तथा किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है. उन्होंने सभी से लॉकडाउन को सफल बनाने में पूर्ववत सहयोग की अपील की है. बता दें, कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों को पूरी तरह से सील कर दिया है.
  • LockDown Update : संकट मोचन मंदिर में हनुमान जी डिजिटली सुनेंगे दिग्गज संगीतज्ञों की संगीतांजली
    संगीत समारोह के लिए दिग्गजों ने सहमति दे दी है. इसके तहत डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए दिग्गज परफॉर्म करेंगे. पूरे कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण कराने की भी तैयारी की जा रही है. संकट मोचन संगीत समारोह 12 से 17 तक चलेगा. इस दौरान हनुमान जी महाराज को डिजिटल माध्यम से श्रवण कराया जाएगा. अब तक 20 कलासाधकों ने अपनी स्वीकृति दे दी है.
  • इंदौर में देखने को मिली भाईचारे की बेहतरीन मिसाल, मुसलमानों ने किया पड़ोसी 'दुर्गा मां' का अंतिम संस्कार
    आज के इस माहौल में दुर्गा मां के लिए मुस्लिमों ने जो काम किया, वह नफरत फैलाने वालों के मुंह पर जोरदार तमाचा है, जो हिन्दू मुस्लिमों को बांटकर राजनीति करते हैं.
  • Covid-19 : इंदौर के चार और मरीजों की कोरोना वायरस से मौत की पुष्टि
    स्वास्थ्य विभाग के सोमवार शाम जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 256 पर पहुंच गई है जिनमें इंदौर के सर्वाधिक 151 मामले शामिल हैं. प्रदेश में अब तक इस महामारी से मरने वाले लोगों में इन्दौर के सर्वाधिक 13, उज्जैन के दो और खरगोन, छिंदवाड़ा और भोपाल के एक-एक मरीज शामिल हैं.
  • गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार
    पुलिस ने यह कार्रवाई उस गुप्त सूचना के आधार पर की जिसमें बताया गया था कि कुछ जमाती लोग डी ब्लॉक शहीद नगर में एक मस्जिद में एक साथ रह रहे हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि इंडोनेशिया से 10 लोग (5 पुरुष और 5 महिलाएं) जनवरी में टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और दिल्ली और यूपी के तब्लीगी जमात के सिलसिले में विभिन्न जगहों पर गए थे.
  • गौतमबुद्ध नगर की सीमाएं की जा रही हैं सील, पैरामिलिट्री फोर्स का सड़क पर पैदल मार्च
    नोएडा में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स ने सड़क पर पैदल मार्च किया. वहीं लोगो को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखने के लिए जेपी स्पोर्ट्स सिटी परिसर को कब्जे में लिया.
  • गाजियाबाद में ऑनलाइन डिलीवरी वालों को सामान सप्लाई करने के लिए दी गई छूट
    कोरोनावारयस के बढ़ते प्रकोप के बीच लॉकडाउन के दूसरे दिन दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में जरूरी चीजों की दुकानों और फैक्टरियों को 24 घंटे काम करने की मंजूरी है. गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. 
  • Coronavirus: जेल की दीवार के अंदर से कोरोना को मात देने की कवायद
    कोरोना से लड़ने के लिए पूरे देश में जागरूकता लाई जा रही है. इसका असर भी दिख रहा है. लोग अपने अपने तरीके से इसे रोकने की कोशिश में लगे हैं. ऐसे में भला जेल के कैदी कैसे पीछे रह सकते हैं. बनारस के सेन्ट्रल जेल के कैदी भी इस महामारी से लोगों को बचाने में अपनी भूमिका निभाना चाहते थे लिहाजा अब वे इस महामारी की वजह से आई मास्क की कमी को पूरा करने के लिए जेल में मास्क बनाने में जुट गए हैं. इनके ये मास्क कारगर भी हैं और सस्ते भी. 
  • Coronavirus: बढ़ते संक्रमण का बनारस के दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती पर भी असर
    धर्म नगरी काशी में शायद  पहली बार ऐसा हो रहा हो जब दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती के आकार को किसी वायरस की चपेट में आने से बचाने के लिए छोटा किया है. ऐसा नहीं है कि आरती नहीं होगी, आरती तो होगी लेकिन उसमें भव्यता नहीं दिखेगी. श्रद्धालुओं के आने पर पाबंदी रहेगी. गंगा आरती कराने वाली संस्था गंगा सेवा निधि ने यह फैसला कोरोना वायरस को देखते हुए लिया है.
  • वाराणसी में रंग भरी एकादशी, काशी विश्वनाथ की गली गुलाल से हुई रंगीन
    मथुरा में नवमी और दशमी से होली की शुरुआत हो जाती है. इसी कड़ी में वाराणसी में एकादशी के दिन से होली की शुरुआत हो जाती है, जिसे रंग भरी एकदशी कहते हैं. इस दिन बाबा विश्वनाथ के साथ भक्त अबीर गुलाल से होली खेलते हैं.पूरी गली हर-हर महादेव के नारे और अबीर गुलाल से गूंज जाती है. एकादशी के दिन बाबा की चल प्रतिमा अपने परिवार के साथ निकलती है..जिसके साथ बाबा के भक्तों का रेला चलता है जो अबीर और गुलाल से नहा उठता है.
  • कोरोना का कहर : आगरा का पर्यटन व्यवसाय धराशायी, 40 प्रतिशत की गिरावट
    कोरोना वाइरस के कहर ने देश के अन्य उद्योगों के साथ-साथ पर्यटन उद्योग को भी बुरी तरह प्रभावित किया है. कोरोना वाइरस से आगरा में 35 से 40 प्रतिशत पर्यटक कम हो गए हैं. आगरा के फाइव स्टार होटल जेपी पैलेस के मैनेजमेंट का कहना है कि इसकी वजह से टूरिस्ट सिर्फ़ उनके होटल में ही 600 कमरे कैंसिल करवा चुके हैं. फेडरेशन ऑफ ट्रैवल एसोसिएशंस का कहना है कि आगरा में 6 मरीज़ मिलने की खबर से टूरिज्म पर और बुरा असर पड़ा है. यही नहीं यहां के संगमरमर और जूता के एक्सपोर्ट में भी बड़ी गिरावट आई है.
  • दंपत्ति ने बच्ची की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी, व्हाट्सएप पर छोड़ा सुसाइड नोट
    पाटिल पास ही में एक चावल की मिल में काम करता था. प्राथमिक जांच में पता चला है कि दम्पत्ति ने घरेलू झगड़ों से परेशान होकर यह कदम उठाया. मोहिते ने कहा, ‘दम्पत्ति ने पहले बच्ची को फांसी लगाई और फिर खुद फांसी लगा ली. एक ‘व्हाट्सएप सुसाइड नोट’ भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है.
  • ट्रम्प की आगरा यात्रा : आज सुबह साढ़े 11 बजे बंद हो जाएंगे ताज महल के टिकट काउंटर
    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सोमवार को आगरा आने से कुछ घंटों पहले सुरक्षा कारणों से ताजमहल में सैलानियों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा. आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि ट्रम्प शाम सवा पांच बजे ताज महल परिसर पहुंचेंगे और करीब एक घंटा यहां रुकेंगे.
  • मध्यप्रदेश के सागर शहर में दलित परिवार के जुलूस पर हमला, देखें- VIDEO
    मध्यप्रदेश के सागर शहर में शनिवार की रात में एक दलित परिवार के जुलूस, पर हमला किया गया. लक्ष्मण अहिरवार और उनके परिजनों पर दबंगों ने उस वक्त हमला कर दिया जब वे जन्मदिन का जश्न मनाते हुए जा रहे थे. मोतीनगर इलाके में सोनी घोसी और उसके दोस्तों ने जुलूस पर तलवार और रॉड से हमला किया. सोनू घोसी खुद पिछड़ी जाति से आता है. उसके परिवार की छवि दबंगों की है. उसके परिवार को स्थानीय शराब माफिया से भी जोड़ा जाता है.
  • गुड़गांव में युवती का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में उबर ड्राइवर गिरफ्तार
    युवती मेट्रो स्टेशन पर कैब से उतर गई और एक ऑटोरिक्शा से घर लौटी. उसने अपने पिता को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद उन्होंने सेक्टर 51 में महिला थाने का रूख किया और वहां पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई. आरोपी हिसार का रहने वाला है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • लुधियाना में दिनदहाड़े चोरों ने बंदूक की नोक पर 20 मिनट के अंदर लूटा 30 किलो सोना
    जहां पर अपराध हुआ, इसके ठीक सामने एक अपराध जांच एजेंसी का कार्यालय है. पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि जब बदमाश भाग गए, तब IIFL स्टाफ ने अलार्म बजाया. घटना के समय कार्यालय में पांच कर्मचारी मौजूद थे और कोई ग्राहक नहीं था. पिछले 20 दिनों में लुधियाना में हुई यह दूसरी बड़ी डकैती है.
  • पीएम मोदी का आज वाराणसी दौरा, एक हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात
    पीएम नरेंद्र मोदी लंबे समय बाद 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री लगभग 6 घंटे तक वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान वे एक हजार करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वे 14 परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएंगे. वे बनारस के लोगों को कई सौगातें देंगे.
  • पीएम मोदी के आगमन से पहले बीएचयू में नियुक्तियों का मामला गरमाया, बैनर-होर्डिंग लगे
    पीएम मोदी के काशी आगमन से पहले बीएचयू में असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति का मामला गरमा गया है. शहर के कई इलाकों में बैनर और होर्डिंग लगाए गए हैं. बैनर पर लिखा गया - राजभाषा हिंदी का अपमान क्यों? बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर पर आरोप लगाते हुए बैनरों पर लिखा गया है कि बीएचयू के वर्तमान कुलपति नियुक्तियों में हिंदी भाषी अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव करते हैं.
  • बिजनेसमैन ने पुलिस को किया फोन- हम लोग जान दे रहे हैं, जाकर देखा तो पूरा परिवार...
    वाराणसी शहर में आदमपुर के नचनी कुंआ (मुकीमगंज) में दो बच्चों के साथ पति-पत्नी ने शुक्रवार की सुबह आत्महत्या कर ली. मरने से पहले बिजनेसमैन चेतन तुलस्यान ने डायल 112 पुलिस को बताया कि वह परिवार सहित जान देने जा रहा है. जब तक पुलिस पहुंची चारों ने जान दे दी थी. आशंका है कि आर्थिक समस्या के चलते इस पूरे परिवार ने खुदकुशी कर ली.
12345»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com