NDTV Khabar
होम | अन्य

अन्य

  • पीपीई किट वाले दुकानदार की समझदारी पर आप बोल ही पड़ेंगे, खाइके पान बनारस वाला...
    UP Coronavirus: देश में कोरोना के मरीज़ रोज ही बढ़ते जा रहे हैं. अनलॉक में दुकानें तो खुल गई हैं पर लोगों को अब पहले से भी ज्यादा सावधानी बरतनी होगी. इसकी मिसाल पेश कर रहे हैं उत्तरप्रदेश (UP) के वाराणसी (Varanasi) के एक पान विक्रेता. यह ऐसे पान दुकानदार हैं जो कोरोना वायरस महामारी को लेकर बरती जा रही लापरवाही को लेकर अपने ग्राहकों का ही नहीं सामने से आने-जाने वालों का भी 'बंद अकल का ताला' खोल देते हैं. पान बेचने वाले ये दुकानदार कोरोना को मात देने के लिए पीपीई किट (PPE Kit) पहनकर पान बेच रहे हैं. इनके इस एहतियात को लोग पसंद भी कर रहे हैं और इनकी दुकान पर आ भी रहे हैं.
  • बनारस के गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से कल पीएम मोदी चर्चा करेंगे
    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बनारस के गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चर्चा करेंगे. लॉकडाउन के दौरान इन एनजीओ द्वारा भोजन वितरण तथा अन्य सहायता कार्यों के बारे में बात होगी. लॉकडाउन के दौरान स्थानीय लोगों और इन संगठनों ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर यह सुनिश्चित किया कि सभी जरूरतमंद लोगों को खाना तुरंत पहुंचे.
  • जब कोरोनावायरस का शिकार हुए बुज़ुर्ग का शव 48 घंटे तक फ्रीज़र में रखना पड़ा परिवार को
    स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि सांस में तकलीफ से जूझ रहे 71 वर्षीय इस व्यक्ति की मध्य कोलकाता के राजा राममोहनराय सरानी इलाके स्थित उसके घर में सोमवार को मृत्यु हो गयी थी. जिस डॉक्टर के पास वह सोमवार को दिखाने गये थे उसने उन्हें कोरोना वायरस की जांच कराने को कहा था और उन्होंने जांच भी करायी.
  • COVID-19 के चलते मथुरा में इस वर्ष नहीं होगा 'मुड़िया पूनों' मेले का आयोजन
    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में आषाढ़ पूर्णिमा के अवसर पर प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले 'मुड़िया पूनों' मेला का आयोजन इस बार COVID-19 के चलते नहीं किया जाएगा.
  • उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ में पुत्र ने पिता की डंडा मारकर हत्या की
    थाना कोहंडौर क्षेत्र के नरहरपुर गांव में स्थित भट्ठे पर कार्यरत मजदूर पिता-पुत्र में बुधवार रात शराब के नशे में हुई मारपीट के दौरान पुत्र के डंडे के वार से पिता की मौत हो गई.
  • शीशे के बंद दरवाजे से हुई जोरदार टक्कर, पेट में किरचें चुभने से हुई महिला की मौत
    कोच्चि में एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में एक महिला की मौत हो गई. महिला की एक बैंक में शीशे के बंद दरवाजे से टकरा जाने से मौत हो गई. महिला इतनी जल्दी में थीं कि उन्होंने शीशे के बंद दरवाजे पर ध्यान नहीं दिया.
  • नहीं मिली मदद तो पेंशन के लिए 100 साल की मां को चारपाई पर लिटाकर बैंक ले जाने को मजबूर हुई बेटी
    कोरोनावायरस और चक्रवात अम्फान से जूझ रहे ओडिशा में एक महिला को बैंक की असंवेदनशीलता के चलते अपनी 100 साल की मां को उनकी पेंशन की रकम लेने के लिए उन्हें चारपाई पर घसीटकर बैंक ले जाना पड़ा. इस घटना की तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने नाराजगी जताई है. 
  • वकील के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कानपुर जिला न्यायालय दो दिन के लिए सील
    उन्होंने बताया कि पूरे अदालत परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा इसलिए सभी अदालतों में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को सुनवाई सहित विधिक कार्य नहीं होंगे. सचान ने सभी रजिस्ट्रार कार्यालय भी गुरुवार और शुक्रवार को बंद रखने का अनुरोध किया है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण को और फैलने से रोका जा सके.
  • ओडिशा में ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश में ट्रेनी महिला पायलट सहित 2 की मौत
    ओडिशा के ढेंकनाल जिले में सोमवार को एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है. यहां पर एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. हादसे में महिला ट्रेनी पायलट और एयरक्राफ्ट के इंस्ट्रक्टर की मौत हो गई.
  • इमारत की लिफ्ट में फंसे तीन बच्चों को अग्निशमन कर्मियों ने बचाया
    उन्होंने बताया कि बच्चों में दो सगे भाई चार और 12 साल की आयु के थे जबकि एक लड़की आठ साल की थी. ये दोनों पांच मंजिला भवन की तीसरी मंजिल पर लिफ्ट में कुछ तकनीकी दिक्कत की वजह से फंस गए थे. भवन के लोगों और सुरक्षाकर्मियों ने अग्निशमन कर्मियों को फोन किया. इसके बाद एक टीम संबंधित स्थल पर पहुंची और बच्चों को 10 मिनट के भीतर बाहर निकाला.
  • टिड्डी दल पहुंचा नागपुर, ड्रोन से छिड़के जा रहे कीटनाशक
    अधिकारी ने कहा कि उसके बाद टिड्डी दल नागपुर के रामटेक तहसील में अजनी की ओर बढ़ गए. संभागीय संयुक्त निदेशक कृषि रवि भोसले ने बताया, ‘बुधवार सुबह अजनी में ड्रोन का इस्तेमाल कर राज्य कृषि विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों की मौजूदगी में पेड़-पौधों पर कीटनाशकों का छिड़काव किया गया.’ 
  • महाराष्ट्र: औरंगाबाद में COVID-19 का मरीज सरकारी अस्पताल से भागा
    महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में COVID-19 का एक 38 वर्षीय मरीज मंगलवार सुबह एक सरकारी अस्पताल से भाग गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.
  • महाराष्ट्र में COVID-19 देखभाल केंद्र से दो संक्रमित कैदी फरार
    कोरोना वायरस से 29 कैदियों के संक्रमित पाए जाने के बाद किलेआर्क क्षेत्र में COVID-19 देखभाल केंद्र के 15 कमरों में कैदियों का उपचार चल रहा था. उन्होंने बताया कि दोनों कैदियों ने खिड़की के ग्रिल को मोड़ दिया और चादर को रस्सी की तरह इस्तेमाल कर निकल भागे. सुरक्षाकर्मियों ने पास के इलाके में उनका पीछा किया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वे भाग निकले.
  • लॉकडाउन में शादी के लिए दीवाना अब्दुल्ला! बांग्लादेश से पाकिस्तान जा रहा था, अटारी बॉर्डर पर पकड़ा गया
    नयनमिया अब्दुल्ला कराची की महिला से शादी करने की चाहत में अवैध रूप से भारत में घुसा और फिर जब वह बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब पहुंचा तब उसे अटारी सीमा पर पकड़ लिया गया .
  • उत्तर प्रदेश: दो गुटों में गोली चलने से 2 की मौत, एक घायल
    उन्होंने बताया कि ज्ञानेंद्र को तीन गोलियां लगीं और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी जबकि गुलरेज को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया. वत्स ने बताया कि पांच लोग को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
  • बरेली में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, लाखों का माल खाक
    सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. यह शॉपिंग कॉम्प्लेक्स केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के आवास के पास स्थित है। हालांकि इस घटना में गंगवार के आवास को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.
  • टिहरी में मकान ढहने से बुजुर्ग महिला की मौत
    घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने बचाव और राहत कार्य चलाया तथा मलबे से पीतांबरी देवी को किसी तरह से सुरक्षित बाहर निकाला. मलबे से उसकी मां नकटी देवी का शव बरामद कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि पत्थरों से बना यह मकान काफी पुराना एवं जीर्ण-शीर्ण हो गया था.
  • COVID-19: आगरा में कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 455 हुए
    वहीं राज्य में गुरुवार को कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 2,211 हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि लगभग 10 लाख लोगों के लिए तत्काल पृथक-वास केंद्र, आश्रय गृह और सामुदायिक रसोई तैयार किये जाएं, जहां आने वाले प्रवासी मजदूरों को तात्कालिक रूप से रखा जा सके. स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2,211 है और 30 अप्रैल शाम छह बजे तक कुल 77 नए मामले सामने आए हैं.
  • Maharashtra Coronavirus: अस्पताल से भागी COVID-19 की मरीज, बाद में पकड़ी गई
    एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. नए मामले सामने आने के बाद मराठवाडा क्षेत्र के इस सबसे बड़े शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 82 पहुंच गई है. एएमसी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ नीता पाडलकर ने कहा, ‘28 लोगों को नगर निगम के पृथक केन्द्र में भर्ती कराया गया है जबकि एक अन्य को सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’
  • Coronavirus: वाराणसी में सात नए पॉजिटिव केस, संक्रमित जमाती के संपर्क में आए थे छह लोग
    Coronavirus: वाराणसी में आज सात सैंपलों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है. इसमें मदनपुरा हॉटस्पॉट के 6 लोग हैं. यह सभी दिल्ली से लौटे मदनपुरा के एक जमाती व्यक्ति के संपर्क में आए थे. ट्रेसिंग से यह जानकारी मिली. इस 55 वर्षीय जमाती व्यक्ति में पहले कोरोना निगेटिव था. कुछ दिन बाद लिए गए सैंपल में वह पॉजिटिव पाया गया था.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com