NDTV Khabar
होम | अन्य

अन्य

  • वाराणसी पुलिस ने आम लोगों से की अपील, कहा- किसी के बहकावे में न आएं
    वाराणसी पुलिस की आम जनता से अपील है कि ऐसे व्यक्तियों के भड़कावे में न आएं जिनसे जनपद का सौहार्दपूर्ण वातावरण व कानून व्यवस्था प्रभावित हो. कुछ व्यक्ति योजनाबद्ध तरीके से नई उम्र के लड़कों को भड़काऊ भाषण एवं सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाकर उग्र कर रहे हैं. ऐसे व्यक्तियों को पुलिस चिन्हित कर रही है, जो आम जनमानस को भड़का रहे हैं. ऐसे कुछ व्यक्तियों को चिन्हित भी किया जा चुका है, जिनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
  • वाराणसी में युवती की संदिग्ध मौत, अगवा करके बलात्कार किए जाने की आशंका
    वाराणसी में एक युवती की संदिग्ध मौत को लेकर शनिवार को उसके परिजनों और अन्य लोगों ने युवती का शव सड़क पर रखकर चक्काजाम किया. युवती 11 दिसंबर को कोचिंग गई थी और फिर वापस नहीं लौटी. उसे काफी तलाश किया गया लोकिन उसका पता नहीं चला. बाद में उसका शव शहर के चौबेपुर इलाके में बरामद हुआ. युवती का अपहरण करके बलात्कार करने और हत्या किए जाने की आशंका उसके परिजनों ने जताई है.
  • होटल में प्याज सप्लाई करने जा रहा था रिक्शेवाला, तभी बाइक पर आए दो बदमाश, और फिर...
    देश के कई हिस्सों में प्याज 200 रुपये किलो तक पहुंच गया है. प्याज की कीमत में इतनी तेजी और इतनी ज्यादा बढ़ोतरी हो गई है कि हाल-फिलहाल इसके कम होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. प्याज की अचानक बढ़ी इन बेतहाशा कीमतों के बाद से ही कई जगहों से प्याज के लूटे जाने की खबरें आ रही हैं. 
  • ताजमहल संरक्षित क्षेत्र में निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटी
    आगरा में ताजमहल के आसपास निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने ताज संरक्षित क्षेत्र में सभी तरह के निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटा दी है. कोर्ट ने ताजमहल के आसपास बुनियादी सुविधाओं, प्रदूषण न फैलाने वाली गतिविधियों की इजाजत दी है, लेकिन कहा है कि इन सबके लिए सेंट्रल एंपावर्ड कमेटी से इजाजत लेनी जरूरी होगी. हवाई यातायात में वृद्धि और ताजमहल पर इसके संभावित प्रभाव पर एक निर्णायक अध्ययन के लंबित रहते समय सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) को आगरा के हवाई क्षेत्र से अतिरिक्त विमान सेवा शुरू करने पर रोक लगाई है.
  • पुरी: पुलिसकर्मी और उसके साथी ने मिलकर किया महिला से बलात्कार
    पीड़िता ने बताया, 'वे लोग मुझे काकटपुर ले जाने के बजाय पुरी ले गए. वहां एक घर में दो लोगों ने मेरा बलात्कार किया जबकि दो अन्य बाहर से दरवाजा बंद कर के चले गए.' पुरी शहर में झाड़ेश्वरी क्लब के पास स्थित पुलिस क्वार्टर में पीड़िता का कथित बलात्कार किया गया.  पुलिस ने बताया कि घटना के दौरान पीड़िता ने एक आरोपी का बटुआ ले लिया था जिससे एक आरोपी का फोटो-पहचान पत्र और आधार कार्ड बरामद किया गया है. उसकी मदद से पुलिस ने एक आरोपी की पहचान कर ली है.
  • बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश करने वाले व्यक्ति को निर्वस्त्र कर घुमाया गया
    महाराष्ट्र में नागपुर के पारडी इलाके में चार वर्षीय बच्ची के साथ उसके घर में कथित रूप से बलात्कार करने की कोशिश करने पर 35 वर्षीय व्यक्ति को रविवार शाम निर्वस्त्र कर घुमाया गया. एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोपी जवाहर वैद्य को पीटा और उसके हाथों को रस्सी से बांधकर उसे निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमाया. उसके बाद उन्होंने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.
  • नागपुर: एसयूवी के डिवाइडर से टकराने से दो लोगों की मौत, छह घायल
    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर शनिवार को एक निजी बस और तेल टैंकर की टक्कर में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए. फरक्का पुलिस थाना क्षेत्र के खोइराकांडी में बस और टैंकर के बीच आमने-सामने की टक्कर उस समय हुई, जब दोनों एक ही लेन पर चल रहे थे, क्योंकि दूसरी लेन की मरम्मत हो रही थी.
  • हत्या के मामले में आठ महिलाओं समेत 23 लोगों को आजीवन कारावास
    18 नवंबर, 2010 को धान काटने के दौरान हुई मारपीट और हत्या के इस मामले की प्राथमिकी हंसडीहा थाना क्षेत्र के बनवारा गाँव के दिलीप कुंवर ने दर्ज करायी थी. प्राथमिकी के मुताबिक 18 नवम्बर 2010 को जब वह और परिवार के लोग अपनी जमीन पर धान काटने के लिए गए हुए थे तभी उनके गांव के निवासी और मामले में दोषी साबित लोग हथियार, रॉड, भाला, फरसा, लाठी और बम से लैस होकर वहां पहुंचे तथा जबरन धान काटने लगे.
  • डंपर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, 2 घायल
    सीओ ने बताया कि इस संबंध में एक मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और दुर्घटना करने वाले डंपर और बाइक को कब्जे में लेकर डंपर चालक की तलाश की जा रही है. बता दें, बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाए थे.
  • बीएचयू में अब संस्कृत संकाय के प्रोफेसर फिरोज खान के समर्थन में उतरे दो छात्र संगठन
    बीएचयू में संस्कृत धर्म संकाय में मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. एक तरफ जहां संस्कृत धर्म संकाय के छात्र उनकी नियुक्ति को लेकर पिछले 13 दिनों से धरने पर बैठे हैं तो वहीं अब दूसरी तरफ बीएचयू के ही छात्रों का एक संगठन ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले बीएचयू के सिंह द्वार पर डॉक्टर फ़िरोज़ के समर्थन में जुटा है.
  • नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ बलिदान दिवस के रूप में मनाई, VIDEO
    मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और उनके प्रमुख सहयोगी नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ को हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में बलिदान दिवस के रूप में मनाया. उनकी तस्वीरों पर माला चढ़ाई, भजन गाए और आरती की. हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने इस मौके पर कहा, "यह पहली बार नहीं है कि हमने नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की हत्या की सालगिरह के मौके पर बलिदान दिवस मनाया."
  • बीएचयू में बवाल : छात्रों के दो गुटों के बीच पथराव के बाद 15 को हिरासत में लिया गया
    काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में गुरुवार को दोपहर में पुराने विवाद को लेकर बिरला व लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों में पथराव शुरू हुआ. तीन दिन पहले छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया था. एक पक्ष ने थाने में तहरीर भी दी थी.
  • फरीदाबाद में आबरू बचाने के लिए लड़की को अर्धनग्न हालत में भागना पड़ा
    फरीदाबाद में एक लड़की को अर्धनग्न अवस्था में भागकर अपनी आबरू बचाने के लिए मजबूर होना पड़ा. फरीदाबाद में एक एमएनसी में जॉब करने वाली लड़की गुरुग्राम जाने वाली गाड़ी में बैठी तो रास्ते में बंदूक की नोक पर गाड़ी चालक ने लड़की के कपड़े उतार दिए. उसने लड़की के साथ बलात्कार करने की कोशिश की. जैसे-तैसे लड़की अर्धनग्न हालत में वहां से भाग निकली. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
  • बनारस में देव दीपावली पर दीपों से जगमगाए गंगा के घाट
    कार्तिक पूर्णिमा के दिन बनारस में देव दीपावली का विशेष पर्व मनाया गया बनारस के सभी 84 घाटों पर दिए जलाए गए तो दशाश्वमेध और शीतला घाट पर आरती हुई. इस देव दीपावली को देखने के लिए देश-विदेश के लाखों लोग बनारस पहुंचे थे.
  • नगर निगम की महिला कमिश्नर ने भीड़ के बीच मंत्री जी के चरण छुए, देखें- VIDEO
    मध्यप्रदेश के देवास में मंगलवार को गुरु नानकदेव का 550 वां प्रकाश पर्व मनाया गया. इस मौके पर एक कार्यक्रम में देवास नगर निगम की कमिश्नर संजना जैन कैबिनट मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के पैर छूती हुईं नज़र आईं. इस वाकये का वीडियो वायरल हो गया है. मध्यप्रदेश में इससे पहले एक अधिकारी एक मंत्री की आरती उतारते हुए देखे गए थे. वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही मंत्री सज्जन सिंह वर्मा गुरुद्वारे की ओर बढ़े, नगर निगम कमिश्नर संजना जैन ने बिना देर किए उनके चरण छू लिए. इसके बाद वे किनारे जाकर खड़ी हो गईं.
  • BHU के संस्कृत संकाय में एक असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति पर बवाल, छात्र बैठे धरने पर
    बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म संकाय के छात्र गुरुवार को अपने ही एक टीचर की नियुक्ति के खिलाफ धरने पर बैठे. छात्रों की मांग थी कि उस नियुक्ति को निरस्त की जाए. मामला एक मुस्लिम के असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति का है.
  • काशी की दिवाली : साल में सिर्फ चार दिन मिलता है मां का खजाना, स्वर्णमयी प्रतिमा के होते हैं दर्शन
    दीपावली के मौके पर शिव की नगरी काशी में धनतेरस से अन्नकूट तक के चार दिन बेहद खास होते हैं. इन दिनों में मां अन्नपूर्णा का दर्शन पूजन और वहां मिलाने वाला खजाना दुर्लभ होता है. इसकी चाहत में देश दुनिया से लोग यहां आते हैं. कार्तिक महीने के कृष्ण त्रयोदशी, यानी धनतेरस के दिन बाबा विश्वनाथ के आंगन में विराजीं मां अन्नपूर्णा के मंदिर में वर्ष भर में सिर्फ चार दिन के लिए स्वर्णमयी प्रतिमा में मां के दर्शन आम लोगों को होते हैं. इस दिन यहां पर लावा और खजाने के रूप में सिक्का मिलता है. इसे पाने के लिए लाखों लोगों की कतार सुबह से शाम तक लगी रहती है. मान्यता है कि यहां से मिले खजाने से घर धनधान्य से परिपूर्ण होता है.
  • शिकारी खुद बन गई शिकार, युवकों की समझदारी से हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश नाकाम
    गुरुग्राम के थाना डीएलएफ फेस-3 में 14 अक्टूबर को दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि वह दिल्ली में एक कम्पनी मे काम करता है. उसके साथ चीफ एकाउंटेंट के पद पर काम करने वाले उसके दोस्त को गुरुग्राम के यू-ब्लॉक में रहने वाली एक लड़की ने अपने चंगुल में फंसा लिया है. लड़की ने तीन अक्टूबर को उसे अपने कमरे पर बुलाया और चार अक्टूबर को उस लड़की ने उसके दोस्त के खिलाफ थाना डीएलएफ फेस-3 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा दिया. जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो पांच अक्टूबर को वे दोनों उस लड़की से मिलने के लिए डीएलएफ फेस-3 गए.
  • नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस
    देश में लागू नया मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद से ही विवादों के घेरे में है. लोग अलग-अलग तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं. वाराणसी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध का अनोखा तरीका निकाला. सपा कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के लंका चौराहे से शहर के विभिन्न इलाकों में साइकिल जुलूस हेलमेट पहनकर निकाला.
  • अनंत चतुर्दशी पर गणेश जी सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए निकले
    मध्यप्रदेश के मंदसौर के यातायात थाने में विराजित गणपति के विसर्जन में यातायात के नियमों का पालन किया गया. विसर्जित करने के लिए ले जाई जा गई गणेश प्रतिमा को जीप की अगली सीट पर विराजित किया गया और गणेश जी को बकायदा सीट बेल्ट भी लगाया गया. सीट बेल्ट लगाकर प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जाया गया.
«1234567»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com