Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Archery: अभिषेक-ज्योति की जोड़ी ने एश‍ियाई चैंप‍ियनश‍िप में जीता गोल्‍ड मेडल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Archery: अभिषेक-ज्योति की जोड़ी ने एश‍ियाई चैंप‍ियनश‍िप में जीता गोल्‍ड मेडल

Abhishek Verma और Jyothi Surekha ने कम्‍बाइंड म‍िक्‍स्‍ड टीम इवेंट का गोल्‍ड जीता

नई दिल्ली:

Asian Archery Championship: भारत के अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा (Abhishek Verma and Jyothi Surekha) ने बैंकॉक में एशियाई चैम्पियनशिप (Asian Championship)में कम्पाउंड मिश्रित टीम इवेंट में स्‍वर्ण पदक जीता है. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आध‍िकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी. गौरतलब है कि भारतीय तीरंदाजी महासंघ के निलंबन के कारण भारतीय टीम विश्व तीरंदाजी संघ के ध्वज तले खेल रही है. अभिषेक-ज्योति की जोड़ी ने बुधवार को फाइनल में चीनी ताइपे की यि-सुआन चेन और चिएह लुह चेन की जोड़ी को 158-151 के स्कोर से मात देकर स्वर्ण पदक जीता. भारत ने प्रत‍ियोग‍िता में एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य सहित कुल सात पदक हास‍िल क‍िए.

दीपिका कुमारी बोलीं, विश्‍व चैंपियनशिप की तैयारी के लिए विदेशी कोच की जरूरत नहीं..

इससे पहले, दिन के एक अन्य मुकाबले में अभिषेक ने रजत चौहान के साथ मिलकर पुरुष कम्पाउंड टीम स्पर्धा का रजत पदक जीता. अभिषेक और चौहान की जोड़ी को फाइनल में कोरिया के हाथों 232-233 से करीबी हार का सामना करना पड़ा.


टिप्पणियां

उधर, मंगलवार को अतानु दास ने पुरुष रिकर्व स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया था. दास ने जिन हायेक ओह को शूटआउट में 6-5 से मात देकर कांस्य पदक जीता. दास ने मिश्रित टीम रिकर्व स्पर्धा में भी दीपिका कुमारी के साथ सोमवार को कांस्य पदक जीता था.

वीडियो: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से खास बातचीत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हाईकोर्ट ने कपिल मिश्रा का VIDEO कोर्ट में चलवाया, जानिये क्या है वजह...

Advertisement