Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Asian Games 2018: साइना नेहवाल और पीवी सिंधु अंतिम आठ में पहुंचीं, डबल्स में निराशा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Asian Games 2018: साइना नेहवाल और पीवी सिंधु अंतिम आठ में पहुंचीं, डबल्स में निराशा

Asian Games: साइना नेहवाल क्या एशियन गेम्स के जरिए आलोचकों को जवाब दे पाएंगी?

खास बातें

  1. सिंधु ने इंडोनेशिया की मारिकस्का तुनजुंग को 21-12, 21-15 से हराया
  2. सायना ने मेजबान फितरानी फितरानी को 21-6, 21-14 से मात दी
  3. श्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी सीधे गेमों में 21-11, 24-22 से हारे
जकार्ता:
टिप्पणियां

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को महिला एकल वर्ग के अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि युगल मैचों में भारत को निराशा हाथ लगी. सिंधु ने अंतिम-16 के मैच में मेजबान देश इंडोनेशिया की मारिकस्का तुनजुंग को सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से मात दी। सिंधु ने 34 मिनट में यह मैच जीता.

पहले गेम में सिंधु ने 9-5 की बढ़त ले ली थी जिसे उन्होंने कायम रखा और ब्रेक के बाद तक 18-12 से आगे रहीं। यहां से तुनजुंग को वापसी का मौका नहीं मिला. दूसरे गेम में सिंधु ने शुरूआत में ही 6-2 की बढ़त ले ली थी जिसे उन्होंने 12-7 तक पहुंचा दिया। तुनजुंग ने कुछ अंक बटोरते हुए स्कोर 12-14 किया लेकिन सिंधु ने उन्हें ज्यादा आगे नहीं जाने दिया और 21-15 से गेम जीत मैच अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: Asian Games 2018, Athletics: मोहम्मद अनस और राजीव अरोकिया 400 मी. के सेमीफाइनल में पहुंचे​

सिंधु के अलावा सायना ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मेजबान देश की फितरानी फितरानी को एक तरफा मुकाबले में 21-6, 21-14 से मात दी. यह मैच कुल 31 मिनट तक चला. पहले गेम में फितरानी के पास सायना के बेहद तेज गेम का कोई जबाव नहीं था, लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की हालांकि अपनी ही गलतियों से वह अंक लुटा बैठीं. मैच का पहला अंक फितरानी ने ही लिया लेकिन सायना ने तुरंत ब्रेक तक 11-5 की बढ़त ले ली थी. ब्रेक के बाद सायना के लगातार स्मैश के कारण फितरानी सिर्फ एक अंक ले पाईं और 13 मिनट में ही 21-6 से पहला गेम हार गई. उन्होंने अच्छी वापसी की और भारतीय खिलाड़ी को 5-1 से पीछे कर दिया, लेकिन सायना ब्रेक तक 11-9 की बढ़त लेने में कामयाब रहीं, दूसरे गेम में भी सायना ने ब्रेक के बाद फितरानी पर अपना दबाव बनाया और जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया.

इस बीच, अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को महिलाओं की युगल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. चीन की क्विंगचेन चेन और यीफान जिया की जोड़ी ने शनिवार को हुए मुकाबले में पोनप्पा-रेड्डी को 37 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-11, 24-22 से मात दी. वहीं, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का भी 18वें एशियाई खेलों का सफर सातवें दिन शनिवार को थम गया. भारतीय जोड़ी को प्री-क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के मिंहयुक कांग और सोलजीयू चोई की जोड़ी ने बेहद कड़े मुकाबले में 21-17, 19-21, 21-17 से परास्त कर क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया। 

यह भी पढ़ें: Asian Games: टेनिस में स्‍वर्ण जीतने वाले रोहन बोपन्‍ना के साथ पाकिस्‍तानी खिलाड़ि‍यों ने खिंचवाए फोटो

इसके अलावा, पुरुष युगल में जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को अंतिम-16 दौर में शनिवार को नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. चीन की जुनहुई ली और युचेन लियु की जोड़ी ने प्री-क्वार्टर फाइनल के इस मुकाबले में मनु और रेड्डी की जोड़ी 2-1 से मात दी. चीनी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-13, 17-21, 25-23 से हराया। इस हार के साथ ही पुरुष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. मनु-रेड्डी की जोड़ी ने पहला गेम 13-21 से हारने के बाद दूसरे गेम में जोरदार वापसी और 21-17 से अपने नाम कर लिया. 

VIDEO: मनिका बत्रा से टेबल टेनिस में काफी ज्यादा उम्मीदें हैं

तीसरे और निर्णायक गेम में दोनों टीमें एक समय 23-23 से बराबरी पर थी, लेकिन फिर चीन की जोड़ी ने दो अंक लेकर 25-23 से गेम और मैच समाप्त कर दिया

 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मुस्लिम युवक दीवान शरीफ मुल्ला बने लिंगायत संत! मठ प्रमुख के तौर पर होगी ताजपोशी

Advertisement