Boxing: वर्ल्‍ड चैंपियन येरालियेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे भारत के कविंदर सिंह

Boxing: वर्ल्‍ड चैंपियन येरालियेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे भारत के कविंदर सिंह

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • बंटे हुए फैसले के आधार पर विजयी घोषित किए गए
  • सोनिया चहल ने कोरिया की सोन वा को दी शिकस्‍त
  • नेशनल चैंपियन दीपक भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं
बैंकॉक:

भारत के कविंदर सिंह बिष्‍ट ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए एशियाई बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. 56 किलोग्राम वर्ग में  कविंदर सिंहने मौजूदा वर्ल्‍ड चैम्पियन कैराट येरालियेव को हराया और एशियाई चैम्पियनशिप में अपना पहला पदक पक्का कर लिया. महिला वर्ग में सोनिया चहल (57 किलो) भी अंतिम चार में पहुंच गई हैं.  बिष्ट ने बंटे हुए फैसले पर कजाखस्तान के येरालियेव को शिकस्‍त दी.

Boxing: एशियन चैंपियनशिप में इस कारण नए भार वर्ग में उतरेंगे अमित पंघाल...

उधर, वर्ल्‍ड  चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया (57 किलो) ने कोरिया की जो सोन वा को मात दी. राष्ट्रीय चैम्पियन दीपक सिंह (49 किलो) ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली जिन्हें अफगानिस्तान के रामिश रहमानी ने वाकओवर दिया. वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (69 किलो) को विश्व चैम्पियन ताइवान के चेन निएन चिन ने मात दी. बिष्ट ने हाल ही में फिनलैंड में जीबी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था.

पुरुष वर्ग के 60 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर शिव थापा चैम्पियनशिप में चौथा पदक जीतने से अब सिर्फ एक कदम दूर हैं जबकि उनके अलावा चार अन्य भारतीयों ने भी रविवार को यहां अंतिम आठ में जगह बनाई. थापा ने टूर्नामेंट के तीसरे दिन शानदार खेल दिखाते हुए किर्गिस्तान के सेइतबेक उलू को 4-1 से हराया. एशियाई चैम्पियनशिप में चार स्वर्ण जीत चुकीं सरिता देवी इस टूर्नामेंट में अपने छठे पदक की की कवायद में हैं. इस 37 साल की मुक्केबाज ने कोरिया की गोवान सुजिन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. रैफरी ने राउंड-3 में यह मुकाबला रोक दिया क्योंकि सरिता अपनी प्रतिद्वंद्वी पर काफी हावी हो रही थीं. इसी तरह एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित पंघल ने भी अपना अभियान जीत के साथ शुरू किया. अमित ने ताइवान के तू पो वेई को 5-0 से हराते हुए 52 किग्रा वर्ग के अंतिम आठ में जगह बनाई.  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: नए रिंग में महिला बॉक्‍सर एमसी मैरीकॉम

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com