Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मशहूर गोल्‍फर टाइगर वुड्स को मिला अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

मशहूर गोल्‍फर टाइगर वुड्स को मिला अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Tiger Woods सबसे अधिक मेजर टूर्नामेंट जीतने के मामले में विश्‍व में दूसरे नंबर पर हैं

खास बातें

  • अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ट ट्रम्‍प ने दिया यह सम्‍मान
  • मेजर टूर्नामेंट जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं वुड्स
  • यह सम्‍मान हासिल करने वाले वुड्स चौथे गोल्‍फ खिलाड़ी
वॉशिंगटन:

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने यहां दिग्गज गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स (Tiger Woods)को अमेरिका के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'द प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम' से सम्मानित किया. ट्रम्प (Donald Trump)ने सोमवार को यहां व्हाइट हाउस के रोस गार्डन में एक समारोह के दौरान कहा, "गोल्फ कोर्स में आपकी शानदार उपलब्धियां, शारीरिक कठिनाइयों पर आपकी विजय और आपकी जीतने की अथक इच्छाशक्ति - ये गुण अमेरिकी भावना को मूर्त रूप देते हैं." केलिफोर्निया के रहने वाले 43 साल के वुड्स (Tiger Woods)सबसे अधिक मेजर टूर्नामेंट जीतने के मामले में विश्व में नंबर-2 पर है.

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर ने अफरीदी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-वह बेहद स्‍वार्थी खिलाड़ी

वुड्स ने अप्रैल में ही 10 साल के अंतराल के बाद अगस्ता में पांचवां मास्टर्स खिताब जीता था. इस मौके पर वुड्स (Tiger Woods) ने कहा, "यह एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है और यहां हर किसी ने वह देखा और मेरा साथ दिया. आप में कुछ मेरे साथ पूरा जीवन रहे हैं और कुछ ने आधे से अधिक जीवन में मेरा साथ दिया है. आपने अच्छे और बुरे समय में मेरा साथ दिया है और मैं आपकी मदद के बिना इस स्थिति में नहीं पहुंच पाता."

प्रेसिडेशियल मेडल ऑफ फ्रीडम अमेरिका का सबसे ऊंचा नागरिक सम्मान है. यह सम्मान हासिल करने वाले वुड्स (Tiger Woods)चौथे गोल्फर हैं. 1963 में तत्तकालीन राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी ने इस सम्मान की शुरुआत की थी. यह सम्मान हासिल करने वाले अन्य गोल्फरों में जैक निकलॉस, अर्नाल्ड पाल्मर और पीजीए टूर के पहले अश्वेत खिलाड़ी चार्ली सिफोर्ड शामिल हैं. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: एशियन गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट नीरज चोपड़ा से खास बातचीत